राहुल बोले- BJP 150 सीटों पर सिमट रही

राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की

गाजियाबाद – राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल ने कहा- पार्टी कहेगी तो अमेठी से चुनाव जरूर लड़ूंगा। प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम देश की सबसे बड़ी एक्सटॉर्शन स्कीम है। मुझे लगता है कि बीजेपी की 150 तक सीटें आएंगी​​​​​। हर स्टेट से ऐसी रिपोर्ट मिल रही है।
अखिलेश ने कहा- भाजपा की हर बात झूठी निकली। वह सिर्फ भ्रष्टाचारियों का गोदाम बनकर रह गई है। भाजपा के होर्डिंग से प्रत्याशी गायब हैं। इस लोकसभा चुनाव में यह पहला मौका था, जब राहुल-अखिलेश एक मंच पर दिखे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद इंडी गठबंधन का सॉन्ग भी लॉन्च हुआ। राहुल गांधी ने कहा- यह विचारधारा का चुनाव है। एक तरफ RSS-बीजेपी संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही। दूसरी तरफ इंडी गठबंधन लोकतंत्र और संविधान की रक्षा कर रहा है। चुनाव में 3 बड़े मुद्दे हैं। बेरोजगारी, महंगाई, भागीदारी।
उन्होंने कहा- कभी प्रधानमंत्री समुद्र के नीचे चले जाते हैं, कभी आसमान में सी-प्लेन पर चले जाते हैं। मगर मुद्दों पर न प्रधानमंत्री, न बीजेपी बात करती है। कुछ दिन पहले पीएम ने एक समाचार एजेंसी को लंबा इंटरव्यू दिया। वह स्क्रिप्टेड था, फ्लॉप शो था। पीएम ने उस इंटरव्यू में इलेक्टोरल बॉन्ड समझाने की कोशिश की।
वे कहते हैं कि ये सिस्टम ट्रांसपेरेंसी के लिए लाया गया है। राजनीति को साफ करने के लिए लाया गया है। अगर ये सच है तो उस सिस्टम को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द क्यों किया? अगर आप ट्रांसपेरेंसी लाना चाहते, तो जिन्होंने बीजेपी को हजारों करोड़ दिया, उनका नाम आपने क्यों छुपाया।
राहुल गांधी ने कहा- चंदा देने की तारीखें भी छिपाईं। पता चलता है कि हजारों करोड़ का ठेका किसी कंपनी को मिलता है, उसके तुरंत बाद वो कंपनी बीजेपी को चंदा देती है। CBI, ED की कार्रवाई शुरू होते ही कंपनी बीजेपी को करोड़ों रुपए देती है। उसके बाद ये कार्रवाई बंद हो जाती है। सड़क पर इसको एक्सटॉर्शन कहते हैं। इलेक्टोरल बॉन्ड स्कीम देश की सबसे बड़ी एक्सटॉर्शन स्कीम है।
उन्होंने कहा- 30 लाख सरकारी रोजगार हैं, जो नरेंद्र मोदी नहीं भर रहे हैं। वो वैकेंसी हम युवाओं को देने जा रहे हैं। पेपर लीक को लेकर हम कानून बनाएंगे। हर गरीब परिवार की लिस्ट बनाएंगे। हर परिवार में से हम एक महिला को चुनेंगे। उसके बैंक अकाउंट में महीने के 8500 रुपए और साल के एक लाख रुपए डाले जाएंगे।
राहुल ने कहा कि मैं जातीय जनगणना की बात कर रहा हूं। मैंने भागीदारी की बात उठाई। हिंदुस्तान के हर क्षेत्र में पिछड़े, दलित, आदिवासी, गरीब जनरल कास्ट के लोग मिलेंगे।