राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाए केन्द्र सरकार : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को इस बाबत एक पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली में जब 24 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा पहुंची तो कई बार राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध लगी। दिल्ली पुलिस भारी भीड़ को नियंत्रित करने और कांग्रेस नेता को सुरक्षा देने में विफल रही।

कांग्रेस महासचिव ने पत्र में आगे कहा है कि राहुल गांधी को जेड प्लस सुरक्षा दी गई है। दिल्ली पुलिस भारत जोड़ो यात्रा में हुई भीड़ को नियंत्रित करने की बजाय मूकदर्शक बनी रही। वेणुगोपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से कहा कि भारत जोड़ो यात्रा अगले चरण में तीन जनवरी से शुरू होने जा रही है। उस दौरान यात्रा संवेदनशील राज्य पंजाब और जम्मू-कश्मीर जाएगी। इसलिए निवेदन है कि राहुल गांधी और यात्रा में शामिल नेताओं व कार्यकर्ताओं को उचित सुरक्षा प्रदान किया जाए।

वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में मशहूर हस्तियों को शामिल होने से रोकने की कोशिश की जा रही है। जो हस्तियां यात्रा में शामिल हो चुकी हैं, उनसे खुफिया विभाग के अधिकारी बेवजह पूछताछ कर परेशान कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो नेता व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी व राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना बलिदान दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेतृत्व के आला नेता वर्ष 2013 में नक्सल हमले की भेंट चढ़ गए थे।