स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, 10 बच्चे घायल

खरगोन। मध्य प्रदेश के रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार सुबह इंदौर में हुई दो बसों की भिडं़त के बाद अब खरगोन जिले में खरगोन में स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस सवार करीब 10 से अधिक बच्चों घायल हुए है। सभी घायलों को सेल्दा के प्राथमिक उपचार केंद्र में भर्ती करवाया गया है, जहां सभी का इलाज जारी है। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

जानकारी अनुसार कानापुर में स्थित ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल की बस गुरूवार सुबह आसपास के गांवों के बच्चों को लेकर गुरुवार सुबह आ रही थी। कमोदवादा-सालाखेडी तरफ से बच्चों को लाने के बाद सुबह करीब 9 बजे बड़वाह के पास ग्राम बेडिय़ा के समीप सेल्दा पट्रोल पंप के पास बस अनियंत्रित होकर सडक़ से नीचे उतरकर पलट गई। हादसे के समय बस में करीब 30 बच्चे सवार थे। बस पलटते ही चीख पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने बस के अंदर फंसे बच्चों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। हादसे में करीब 10 बच्चें घायल हुए है। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी राजेन्द्र बर्मन सहित अन्य पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे और बच्चों को ईलाज के लिए सेल्दा प्लांट के अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका उपचार जारी है। इधर हादसे के बाद बस ड्राइवर राजू नायक व हेल्पर फरार हो गए। अभी हादसे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजनों ने जताया रोष

हादसे की जानकारी लगते ही बच्चों के परिजन तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने स्कूल प्रबंधन के प्रति नाराजगी जताई। बड़ी संख्या में छात्रों के परिजन अस्पताल और स्कूल पहुंच गए। इस वजह से थोड़ी देर के लिए अस्पताल में अफरातफरी मच गई। आक्रोशित अभिभावक दोपहर करीब 12 बजे स्कूल पहुंचे। यहां उन्होंने स्कूल प्रबंधन के समक्ष जमकर आक्रोश जताया।

सीएम ने जताया दुख

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए घायल बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘खरगोन के इंदौर-भेरूघाट पर ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार मिला है। दुर्घटना में घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। मेरे मासूम बच्चे शीघ्र स्वस्थ हों, इसके लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ।