कुख्यात डकैत गुड्डा गुर्जर गिरफ्तार, पुलिस से मुठभेड़ में पैर में लगी गोली

ग्वालियर/मुरैना। मध्य प्रदेश के चम्बल अंचल के कुख्यात इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने डकैत गुड्डा गुर्जर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गुड्डा गुर्जर के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि डकैत गुड्डा गुर्जर की वजह से प्रदेश की छवि खराब हो रही है। उसका तुरंत सफाया करो। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की पुलिस एक्शन में आई।

जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम के साथ गुड्डा गुर्जर गैंग की बुधवार रात करीब आठ बजे ग्वालियर से करीब 40 किलोमीटर दूर घाटीगांव के बसोटा जंगल में मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग की गई, जिसमें डकैत गुड्डा गुर्जर को पैर में गोली लगी। इसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि अंधेरे का फायदा उठाकर गुड्डा के तीन साथी भागने में कामयाब रहे।एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा ने बताया कि डकैत गुड्डा के पैर में गोली लगी है। उसके पास से एक 315 बोर की बंदूक मिली है। गुड्डा पर तीन हत्या, पांच हत्या के प्रयास के मामले दर्ज है, साथ ही 28 से 30 डकैती के मामले दर्ज है। गुड्डा पर 60 हजार रुपये का इनाम घोषित है।

एडीजी ने बताया कि पुलिस को घाटीगांव इलाके में डकैत गुड्डा गुर्जर के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ग्वालियर क्राइम ब्रांच और घाटीगांव पुलिस सर्चिंग के लिए बसोटा के जंगल में पहुंची थी। जहां पर पुलिस और डकैत के बीच आमने-सामने फायरिंग के बाद गिरफ्तार किया।इससे पहले पुलिस ने चंबल के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर के चार परिजनों को गिरफ्तार किया। उन पर डकैत की मदद करने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि डकैत की भतीजी खाने-पीने का सामान और कारतूस पहुंचाने जा रही थी। डकैत गुड्डा के भतीजे को उसका मोबाइल फोन सर्विलांस पर लेकर पकड़ा है।

पुलिस ने बताया कि गुड्डा की भतीजी प्रीति गुर्जर (18) एक झोले में सामान लेकर अकेली जा रही थी। उससे 15 कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस ने प्रीति के पिता पप्पू गुर्जर (गुड्डा का बड़ा भाई) और भतीजा यशवीर गुर्जर उर्फ यश (19) को भी गिरफ्तार किया है। प्रीति और यशवीर अपने मौसा श्रीकृष्ण गुर्जर के पास मुरैना के सिविल लाइन इलाके के पास रहते हैं। दोनों पिछले 2-3 साल से यहीं हैं। पुलिस ने श्रीकृष्ण गुर्जर को भी अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।