निशातपुरा का नाम पूर्व राष्ट्रपति डॉ. शंकरदयाल शर्मा के नाम पर रखा जाये: डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान

शंकर दयाल शर्मा पहचान राजधानी भोपाल से लेकर देश-विदेश में – चौहान

भोपाल – राजधानी भोपाल का नवनिर्मित रेल्वे स्टेशन शुरू हो चुका है, भोपाल का निशातपुरा जो कि नरेला विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आता है। भोपाल की माटी के सपूत, प्राचीन खेड़ापति हनुमान मंदिर के प्रथम संस्थापक सदस्य, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, पूर्व राष्ट्रपति तथा ब्राम्हण कुल के गौरव पंडित शंकर दयाल शर्मा जी पहचान राजधानी भोपाल से लेकर देश-विदेश में है। स्वर्गीय शर्मा जी द्वारा भोपाल की अनेकों संस्थाओं का जन्म हुआ जिसमें प्रदेश का सबसे बड़ा और विख्यात हमीदिया अस्पताल जैसी महत्वपूर्ण स्वास्थ्य इकाई जो कि कई आपातकालीन महामारियों में भोपालवासियों के साथ ही प्रदेश भर के गंभीर से गंभीर मरीजों के लिये जीवनदान देने के लिए तत्पर रहता है। वहीं डॉ. शंकर दयाल शर्मा ने भोपाल की बेटियों के लिये गीतांजली कॉलेज शैक्षणिक संस्था की स्थापना की।
प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि ऐसी महान विभूतियों जिसने धर्म, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी अनेकों जीवन से जुड़ी गतिविधियों को क्रियान्वित किया हो उनके नाम पर भोपाल का निशानपुरा स्टेशन का नाम किये जाने की मांग कांग्रेस पार्टी करती है।
डॉ. चौहान ने कहा कि निशानपुरा का नाम डॉ. शंकरदयाल रखे जाने की मांग भोपाल की गौरवमयी जनता की भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए की गई है। वर्तमान भाजपा सरकार भोपाल की जनता मांग करती है कि राजधानी को गौरव को सम्मान दिलाने वाले डॉ. शंकरदयाल शर्मा के नाम पर निशानपुरा स्टेशन का नाम रखा जाये।