नाम नहीं काम बदले भाजपा, नाम की आड़ में विभाजन की राजनीति दुखद : भूपेन्द्र गुप्ता

भोपाल – प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा हमीदिया अस्पताल के नाम बदलने की राजनीति को ओछी राजनीति बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा नाम नहीं अपना काम बदले।
गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री जी बताएं कि रीजनल इंस्टिट्यूट आफ रेस्पिरेट्री डिजीज जिसका कि शिलान्यास पूर्व राष्ट्रपति कोविंद जी के हाथों कराया गया था वह कब शुरू होगी। सेंटर फॉर एक्सीलेंस इन आर्थोपेडिक डिसीज इसका भी उद्घाटन कोविंद जी से कराया था यह कब शुरू करेंगे ।
बनी बनाई अस्पतालों के नाम बदलने के बजाय नई अस्पतालों को बनायें और उनका टाइम फ्रेम बताएं। टीवी अस्पताल का क्या हुआ? इसके लिए जमीनों के अधिग्रहण का क्या हुआ? केवल नाम बदलने की राजनीति करके आपसी भाईचारे का नुकसान करने से मध्य प्रदेश की जनता का कल्याण नहीं होगा।
गुप्ता ने कहा अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने बड़े शख्स द्वारा शिलान्यास होने के बावजूद क्यों यह अस्पताल अटकी हुई हैं? राष्ट्रपति महोदय को देश के सबसे बड़े भवन के उद्घाटन में नहीं बुलाया गया है और भोपाल के तीसरे इंजन में महापौर महोदय ने उद्घाटन में बोलने का अवसर अनुसूचित जाति समाज के अध्यक्ष को नहीं दिया । यह कौन सी राजनीति है।
संस्थाओं का और पदों का अनादर करने वाली यह सरकार स्थानों के नाम बदलकर उनके योगदान का भी अनादर करना चाहती है। जिन अस्पतालों ने लाखों मरीजों की सेवा की लाखों मरीजों को स्वास्थ्य लाभ दिया उन स्थानों के नाम बदलने की ओछी राजनीति निंदनीय है।