कमलनाथ ने भाजपा की विकास यात्रा को बताया जनता के साथ फ्राड

भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसके मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों ने मिशन 2023 को लेकर कमर कस ली है। जनता के बीच अपने अब तक के कार्यों को प्रस्तुत करने के लिए भाजपा विकास यात्रा निकालने जा रही है। भाजपा की विकास यात्रा को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बड़ा हमला बोला है।

गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संगठन अध्यक्षों की बैठक लेने पहुंचे कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा की विकास यात्रा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विकास यात्रा मध्य प्रदेश के मतदाताओं को गुमराह करने के लिए और ध्यान मोडऩे के लिए है। मुझे मध्य प्रदेश के सभी मतदाताओं पर पूरा भरोसा है कि वे आने वाले समय में सही मतदान करके मध्यप्रदेश के भविष्य को सुरक्षित करेंगे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा को “हिसाब” यात्रा करनी चाहिए जिसमें वे मध्यप्रदेश की जनता को अपने 18 वर्षों के कामों का हिसाब दें। जनता अब भाजपा की ध्यान मोडऩे, ध्यान भटकाने और जनता के साथ फ्रॉड करने की साजिश को अच्छी तरह समझ रही है। वहीं विकास यात्रा की जिम्मेदारी कलेक्टरों को दिए जाने पर कमलनाथ ने कहा कि प्रशासन की मदद के बिना भाजपा का कोई भी कार्यक्रम संभव नहीं हो सकता, क्योंकि यात्रा में प्रशासन को टारगेट दिया जाएगा कि इतनी भीड़ जमा करो, इतनी बसें भर के लाओ और फिर मीडिया के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास करेंगे कि भारी भीड़ मौजूद थी परंतु अब जनता सब कुछ भली-भांति समझ रही है।

संगठन में बदलाव के दिए संकेत

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस संगठन में बदलाव के संकेत देते हुए कहा कि समय-समय पर संगठन में बदलाव होते रहते हैं। हाल ही में हमारे संगठन के चुनाव संपन्न हुए। हर जिले में हमारे डीआरओ पहुंचे थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट दे दी है, सभी से विचार-विमर्श करके आगे निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संगठन पूरी तरह एक्टिव है। आज मेरी सभी प्रकोष्ठों के साथ बैठक है, सभी अपने-अपने क्षेत्रों में पूरी तरह एक्टिव है। भोपाल में भीड़ इक_ा करने से कोई फायदा नहीं है।

भाजपा कार्यकारिणी के निर्णयों का मप्र पर कोई असर नही

कमलनाथ ने कहा है कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हुए निर्णयों से मध्यप्रदेश पर कोई असर होने वाला नहीं है। भाजपा कोई भी प्रयास कर ले आज आम जनता समझदार है और जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं मुझे मध्य प्रदेश के मतदाता पर पूरा विश्वास है। देश के सभी समाज आज मोदी जी को अच्छी तरह पहचान चुके हैं। वहीं मध्यप्रदेश के चर्चित बाबूलाल हिंदी पंचांग में कांग्रेस की स्थिति मध्यप्रदेश में मजबूत होने के दावे पर कमलनाथ ने कहा कि मुझे किसी ज्योतिष की आवश्यकता नहीं। पंचांग ही नहीं कहता आप लोग ( पत्रकार )भी इस बात को आकर बताते हैं कि कांग्रेस की स्थिति बेहतर है

कुश्ती खिलाडिय़ों के आरोप गंभीर

कुश्ती की महिला खिलाडिय़ों के आरोपों पर कमलनाथ ने कहा कि जो आरोप लगाया गया है वह बेहद गंभीर बात है और बड़े ही दुख की बात है। मैं इसकी पूरी सच्चाई तो जानता नहीं परंतु सरकार से मांग करूंगा कि सरकार इसकी इंक्वायरी आर्डर करें और गंभीरता पूर्वक इस पूरे मसले की जांच करें।