प्रदेश में 18 सालों से भाजपा सरकार, आदिवासियों बच्चियों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहे शिवराज जी: संगीता शर्मा

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में 18 सालों से भाजपा की सरकार होने के बाद भी शिवराज जी आदिवासियों बच्चियों को सुरक्षा क्यों नहीं दे पा रहे।

एनसीआरबी के ताजा आंकड़ों के अनुसार चाइल्ड क्राइम में भी मप्र टॉप पर है हर तीन घंटे में एक मासूम के साथ रेप हो रहा है। देश में आदिवासी बच्चियों के साथ भी रेप और अपराध मप्र में ही हो रहे है। स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने का सपना दिखाकर आदिवासी महिला उत्पीड़न में प्रदेश को नंबर वन बना दिया। उन्हांेने शिवराज सरकार पर व्यंग करते हुए कहा कि स्वर्णिम मध्य प्रदेश की परिकल्पना को भाजपा सरकार ने झूटी घोषणा बना दिया है।


सुश्री शर्मा ने कहा एनसीआरबी के आंकड़े जग जाहिर हैं कि आदिवासी उत्पीड़न के मामले में मध्य प्रदेश में लगभग 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। महिलाओं के साथ अत्याचार, बलात्कार व आदिवासी बच्चियों के अपहरण की घटनाएं निरंतर प्रदेश में बढ़ रही है। सरकार लगाम लगाने में नाकाम है। इसके विपरीत सरकार व भाजपा नेता आरोपियों को बचाने का प्रयास करते रहे हैं। खंडवा की घटना पर संगीता शर्मा ने कहा की आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म कर उसकी जहर पिलाकर हत्या की घटना घृणित अपराध की श्रेणी में आता है। और भाजपा सरकार दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की जगह आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रही है। पुलिस सरकार के दबाव में काम कर रही है। उन्होंने मांग की कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए व फास्ट्रेक कोर्ट में मामला चलाकर शीघ्र ही फांसी की सजा आरोपियों को दिलाई जाए। पुलिस का रवैया बेहद पक्षपातपूर्ण नजर आ रहा है। भाजपा नेता लगातार पुलिस पर दबाव बना रहे हैं।


संगीता शर्मा ने चेतावनी देते हुए कहा कि कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी महिला व आदिवासीयों की सुरक्षा के प्रति दृढ़ संकल्पित है, यदि दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस सड़कों पर आकर जंगी प्रदर्शन करेगी और पीड़ित वर्ग को न्याय दिलाएगी।