मेडिकल कालेज में घुसकर तोड़फोड़, मारपीट में कई छात्र घायल

शहडोल। शहर के बिरसा मुंडा शासकीय मेडिकल कॉलेज में रविवार की रात कुछ बाहरी तत्वों ने घुसकर तोड़फोड़ की। मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने इसका विरोध किया तो इनके साथ भी मारपीट की गई। मामला तूल पकड़ा तो रात में ही पुलिस कॉलेज पहुंची और मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग गर्ल्स हॉस्टल के चक्कर काट रहे थे और अभद्र भाषा का उपयोग कर छात्राओं को परेशान करते रहे। रविवार की रात जब इन लोगों को कालेज के कुछ छात्रों ने मना किया तो छात्रों को अपशब्द कहने लगे और मार-पीट पर उतर आए। इसके बाद छात्रों के ऊपर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास भी किया गया। कालेज प्रांगण के अंदर मौजूद सिक्युरिटी गार्ड के रोकने का प्रयास किया, लेकिन बाहरी तत्वों ने दो अलग-अलग जगहों पर लगे हुए बैरिकेड्स को तोड़ते हुए वाहन चलाते रहे और मुख्यद्वार पर गार्ड के ऊपर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की। सुरक्षाकर्मियों ने गेट बंद कर दिए, जिसकी वजह से उत्पात मचाने वाले बाहर निकलने में असफल रहे।बताया जा रहा है कि गाड़ी में छह युवक सवार थे।

चार लोग मुख्य द्वार को कूदकर भाग गए। गाड़ी में बारह वर्ष का किशोर भी बैठा था, जो मुख्य द्वार से कूदने में असमर्थ रहा। इस बीच गाड़ी का चालक तेज रफ्तार से गाड़ी को घुमा कर अस्पताल के पीछे वाले मार्ग पर ले गया और गाड़ी रोक कर प्रांगण की दीवार कूदकर भाग निकला। बालक को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया। कुछ देर बाद भागे हुए युवक तकरीबन 20 की संख्या में हथियारबंद बदमाशों को लेकर हमला करने आए। उनके पास तलवार, बेसबॉल बैट, हॉकी एवं साइकिल की चेन थी। इन लोगों ने वहां मौजूद छात्रों और सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। इसमें कुछ छात्रों को चोटें आईं। सूचना मिलने के बाद घटनास्थल में पहुंचे प्रोफेसर एवं मौजूद डाक्टरों पर भी इन बदमाशों ने हमला किया।

इस संबंध में मेडिकल कालेज के डीन डा मिलिंद शिरालकर ने बताया कि कुछ बाहरी लोगों ने मेडिकल परिसर में मारपीट की। उन्होंने बताया कि पहले भी इस तरह की घटना इन लोगों के द्वारा की जा चुकी है। कई छात्र घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि बाहरी तत्व गाड़ी में तेज साउंड बजा रहे थे और डिस्को लाइट भी जलाए हुए थे। परिसर में घूम रहे थे जिसके बाद इनका विरोध किया गया तो यह घटना हुई है ।इस घटना के बाद मेडिकल कालेज के डीन मिलिंद शिरालकर की शिकायत के बाद जिला मुख्यालय डीएसपी राघवेंद्र द्विवेदी एवम सोहागपुर थाना प्रभारी अनिल पटेल तथा भारी पुलिस बल यहां पहुंचा। थाना प्रभारी अनिल पटेल ने कहा, मेडिकल छात्रों की ओर से बाहरी तत्वों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।