रोजर फेडरर ने किया मजेदार कहानी का खुलासा, कहा-उन्हें विंबलडन में प्रवेश से रोका गया था

वाशिंगटन। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने विंबलडन का खिताब आठ बार जीता है, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा बार जीता गया खिताब है, हालांकि एक बार उन्हें विंबलडन में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई थी। फेडरर ने खुद इस घटना का खुलासा किया।

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन को उनके पास सदस्यता कार्ड नहीं होने के कारण एक सुरक्षा गार्ड ने रोक दिया था।

गुरुवार को जारी द डेली शो के एक एपिसोड में, जब मेजबान ट्रेवर नोआ ने उनसे इस घटना के बारे में पूछा, तो फेडरर ने कहा, “जब आप विंबलडन जीतते हैं, तो आप स्वचालित रूप से सदस्य बन जाते हैं। इसलिए, मेरे पास सदस्यता कार्ड नहीं है, लेकिन मैं एक सदस्य हूं और मैं बस सोच रहा था कि मैं अंदर पहुंच सकता हूं और गार्ड ने मुझे रोक दिया और कहा कि अंदर जाने के लिए आपको सदस्य बनना होगा। मैंने गार्ड से कहा कि मैं बस पूछ रहा हूं कि मैं कहां से अंदर जा सकता हूं और उसने कहा कि आपको अंदर जाने के लिए पहले सदस्य बनना होगा।”

जब कोई खिलाड़ी विंबलडन जीतता है, तो वह तुरंत ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोक्वेट क्लब (एएलटीईसी) का सदस्य बन जाता है, यह उपलब्धि फेडरर ने आठ बार हासिल की है।

फेडरर ने कहा, ” मैं गार्ड की बात पर विश्वास नहीं कर सका और अभी भी विश्वास नहीं कर सकता कि उसने मुझसे यह कहा और मुझे अभी भी इसके बारे में बुरा लगता है। मैं उस गार्ड से मिलूंगा और कहूंगा, ” मैंने यह टूर्नामेंट आठ बार जीता है। कृपया मुझ पर विश्वास करें, मैं एक सदस्य हूं!”

फेडरर, ने आगे कहा, “जब मैंने कहा कि मैंने आठ बार विंबलडन जीता है, एक सेकंड के लिए, मुझे यकीन नहीं था कि यह आठ था क्योंकि मुझे लगा कि यह ‘सात था, लेकिन मैंने यह कहा क्योंकि मैं इस तरह कभी बात नहीं करता।”

फेडरर ने कहा कि एक अन्य सुरक्षा गार्ड द्वारा पहचाने जाने से पहले उन्हें दूसरे गेट तक ड्राइव करना पड़ा, जिन्होंने उनके साथ एक तस्वीर ली।

20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन का सबसे हालिया मैच इस साल की शुरुआत में लेवर कप में लंबे समय के दोस्त और प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल के साथ युगल मैच था।