मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना से 27 वर्ष की महिला की मौत 1 मौत भोपाल में भी

0

मध्यप्रदेश में 24 घंटो में मिले 248 नए संक्रमित

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय बना हुआ है। ऐसे में इंदौर से भी कोरोना से 27 साल की महिला की मौत की खबर सामने आरही है। और भोपाल में भी कोरोना से 1 मौत दर्ज कराई गयी है। लेकिन दोनों मौतों को देरी से रिकॉर्ड में चढ़ाया गया। दोनों मौतों को 2 और 5 दिन बाद रिकॉर्ड में लिया गया। लगभग महीने बाद 1 दिन में दो संक्रमितों की मौतें दर्ज की गई हैं। इससे पहले 1 मार्च को 2 मौतें दर्ज हुई थीं। रिकॉर्ड के अनुसार मध्यप्रदेश में 56 दिन में 15 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं। अप्रैल और मई में सिर्फ 1-1 मरीज की मौत हुई, लेकिन जून में 9 कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है । इस महीने में कोरोना के कारण अब तक 6 मौतें रिकॉर्ड हो चुकी हैं। मध्य प्रदेश में 24 घंटे में 248 नए संक्रमित मिले हैं।

कोरोना संक्रमण से इंदौर की 27 साल की संगीता की मौत एमआरटीबी हॉस्पिटल में हुई है। 19 जुलाई को संगीता की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी जिसके बाद उन्हें 21 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भर्ती होने के बाद संगीता तीन दिन आईसीयू और एक दिन वेंटिलेटर सपोर्ट पर रही और उसके बाद 24 जुलाई को उनकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संगीता नॉन वैक्सीनेटेड थी उन्होंने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगवाया था।
वहीँ भोपाल में अंसल लेक व्यू के रहने वाले 75 साल के बुजुर्ग पिछले कई साल से गंभीर बीमारियों के शिकार थे। परिवार वालों ने बताया की उन्हें लंग्स की प्रॉब्लम थी। वे कई साल से एक किडनी पर सर्वाइव कर रहे थे। वे कोरोना की तीन लहरों में संक्रमण से दूर रहे। उनकी पत्नी को कोरोना हुआ, इसके बाद परिवार के दो और लोग भी कोरोना संक्रमित हो गए। बुजुर्ग व्यक्ति को लेकर उनके परिवार वाले अस्पताल लेकर गए। और टेस्ट कराने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उन्हें भर्ती कराया गया और तीन दिन आईसीयू और एक दिन वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रहने के बाद चिरायु हॉस्पिटल में 21 जुलाई को डेथ हो गई। लेकिन विभाग ने अपने रिकॉर्ड में उनकी डेथ को 26 जुलाई को दर्ज की थी।

Leave a Reply