ICSE Board Results 2021: इस तरह देखें ICSE और ISC रिजल्ट

0

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूेल सर्टिफिकेट एग्जाेमिनेशंस (CISCE) ने 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं। कोरोना महामारी के बीच इस साल बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं, जिसके बाद अब बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं।
इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) के 10वीं और ICSE के 12वीं के नतीजे दोपहर 3 बजे जारी किए गए। छात्र सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

वेबसाइट पर रिजल्टी जारी
CISCE 10वीं और 12वीं के नतीजे काउंसिल की वेबसाइट पर या SMS के जरिये छात्रों को भेजे जाएंगे। स्कूीलों के लिए टैबुलेशन रजिस्ट र करियर्स पोर्टल के जरिये उपलब्धब कराए जाएंगे। स्कूाल के प्रिंसिपल के लॉग-इन आईडी और पासवर्ड से इसमें लॉग-इन किया जा सकता है।
बोर्ड ICSE परिणाम 2021 तैयार करने के लिए कक्षा 9 और कक्षा 10 की आंतरिक परीक्षाओं के अंकों पर विचार करेगा। वहीं, कक्षा 11 और कक्षा 12 की आंतरिक परीक्षाओं के अंकों को ISC परिणाम तैयार करने के लिए माना जाएगा। परियोजना कार्य और प्रायोगिक कार्य के लिए आंतरिक मूल्यांकन अंक यथावत माने जाएंगे।


इस साल लगभग 3 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। कोविड महामारी के बीच ICSE, ISC परिणाम 2021 का इंतजार है। अगले शैक्षणिक सत्र की तैयारी के लिए CISCE ने 2022 बोर्ड से पहले कक्षा 10, 12 के छात्रों के पाठ्यक्रम को कम कर दिया था।

Leave a Reply