भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पिता की कोरोना से मौत, एक दिन में रिकॉर्ड 13.5% के रेट से पॉजिटिव मिले

0
  • भोपाल में आज 274 नए कोरोना केस, मौत की संख्या 373 पहुंची
  • एक्टिव केस मामले में इंदौर के बाद ग्वालियर दूसरे नंबर पर
  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के पिता अमर सिंह का 93 साल की आयु में शनिवार देर रात ग्वालियर में निधन हो गया है।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। शनिवार देर रात ग्वालियर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के पिता अमर सिंह का 93 साल की आयु में निधन हो गया। वे कोरोना पॉजिटिव आए थे। इसके बाद से उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शर्मा से देर रात उनके घर पर मुलाकात की और उन्हें संवेदनाएं दीं। इधर, मुख्यमंत्री शिवराज ने सक्षम लोगों से कोरोना का इलाज के बाद बिल भरने की अपील की।

वीडी शर्मा रविवार की सुबह विशेष प्लेन से ग्वालियर गए और वहां से पार्थिव शरीर को लेकर अपने पैतृक गांव चले गए। शर्मा ने सभी परिजन, शुभचिंतकों को अंत्येष्टि में शामिल नहीं होने का अनुरोध किया। ग्वालियर में शनिवार को तीन लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई। एक्टिव केस के मामले में इंदौर के बाद ग्वालियर दूसरे नंबर पर है।

खुद वीडी शर्मा ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी

संक्रमितों की संख्या 1 लाख 30 हजार 339 हुई

प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 30 हजार 339 हो गई है। शुक्रवार को प्रदेश में एक दिन में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने का रेट 12.4% था, जो शनिवार को बढ़कर 13.5% हो गया। अब तक 1943 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 21964 एक्टिव केस हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि अब तक 79158 मरीज ठीक हो चुके हैं।

आर्थिक रूप से सक्षम लोग अस्पताल को भुगतान करें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के उपचार के लिए कोई राशि नहीं ली जा रही है। समाज का बहुत बड़ा वर्ग यह राशि नहीं दे सकता। अस्पतालों में दाखिल होने वाले समाज के समर्थ तबके के रोगियों को उपचार लाभ प्राप्त करने के बाद स्वैच्छिक रूप से चिकित्सा देयक का भुगतान करना चाहिए। चौहान ने समाज के संपन्न वर्ग से अपील की कि वे बिना तकलीफ के यदि इलाज की राशि दे सकते हैं तो इसके लिए आगे आना चाहिए। यह समूचे स्वास्थ्य तंत्र, चिकित्सा संस्थान और समाज के लिए दिया गया सहयोग होगा।

Leave a Reply