उपचुनाव अभियान का आरंभ रोड शो से, ग्वालियर में कमल नाथ का जोरदार स्वागत

0

भीड़ उमड़ी, लक्ष्मीबाई के समाधि स्थल पर होगा रोड शो का समापन।

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए आज कांग्रेस ने ग्वालियर-चंबल में चुनाव प्रचार अभियान का औपचारिक शंखनाद कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रोड शो कर अभियान को शुरू किया। ज्योतिरादित्य सिधिया के गढ़ ग्वालियर में कमल नाथ की रैली में जुटी भीड़ से कांग्रेस उत्साहित है। 

दो दिन के प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे कमल नाथ का विमानतल पर स्थानीय नेताओं ने स्वागत किया। विमानतल से ही रोड शो आरंभ हुआ। रोड शो में हजारों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता पहुंच चुके है। 

कमलनाथ का यह रोड़ शो 14 किलोमीटर लंबा है। कमलनाथ रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर जाकर माल्यार्पण करेंगे। समाधि स्थल पर रोड़ शो का समापन होगा।

आपको बता दें कि इस उपचुनाव में ग्वालियर चंबल की 16 सीटों पर चुनाव होने है। ये सीटें ज्योतिरादित्य सिंधिया के वर्चस्व वाली मानी जाती है। इनमें मुंगावली, अशोकनगर, ग्वालियर, ग्वालियर पूर्व, करेरा, भांडेर, बामौरी, पोहरी, डबरा ,जौरा, दिमनी, गोहद, मुरैना, अंबाह, मेंहगांव और सुमावली सीट शामिल है। 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने ग्वालियर यात्रा के पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि पहले मध्यप्रदेश की पहचान ग्वालियर से होती थी। अब इंदौर, भोपाल और जबलपुर से एमपी को पहचाना जाता है। ग्वालियर से नहीं। मैंने तो ग्वालियर क्षेत्र की पूरी राजनीति और वहां के विकास का जिम्मा ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंप दिया था। आज यह क्षेत्र इतना पिछडा क्यों है? जनता को सिंधिया से यह पूछना चाहिए कि सिंधिया परिवार ने ग्वालियर-चंबल के लिए क्या किया,कौन सी पहचान बनाई? जा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि मैंने ग्वालियर पर कभी ध्यान नहीं दिया क्योंकि हमने इसका ज़िम्मा सिंधिया परिवार को दे रखा था। अब सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान से झूठ बोलना सीख लिया है।

Leave a Reply