सरकारी गाड़ी पर उल्टा तिरंगा लगाकर फंसी CM शिवराज की मंत्री

0
उल्टा लगाया गया तिरंगा

मिला उल्टा लगा तिरंगा

मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर की सरकारी गाड़ी पर उल्टा तिरंगा झंडा देख उठे सवाल, तो देने लगीं सफाई. देवास में कार्यक्रम के दौरान मीडिया ने दिलाया ध्यान तो मांग ली माफी.

यह बेहद हैरान कर देने वाला है, लेकिन हकीकत है कि मध्य प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर को नहीं पता कि राष्ट्रीय झंडा कैसे लगाया जाता है? जी हां, मंत्री जी की सरकारी गाड़ी पर तिरंगा झंडा उल्टा ही लगा रहता है. वह तो गनीमत है कि आज देवास में एक कार्यक्रम में आई मंत्री जी की गाड़ी पर लगे उल्टे झंडे पर मीडियावालों की नजर पड़ गई. इस ओर जब मंत्री जी का ध्यान दिलाया गया, तो पहले उन्होंने सफाई देने की कोशिश की, लेकिन बाद में माफी मांग ली.

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर को आज इंदौर के पास देवास में एक कार्यक्रम में आना था. दोपहर में वह अपने लाव-लश्कर के साथ देवास आईं. उसी समय वहां मौजूद कई मीडियाकर्मियों का ध्यान मंत्री जी की गाड़ी की तरफ गया. इसके बाद मंत्री की गाड़ी के ड्राइवर ने झंडे को सीधा किया. आपको बता दें कि मंत्री उषा ठाकुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस समारोह को लेकर देवास आई थीं.

इंदौर से देवास तक चली आईं मंत्री जी की गाड़ी पर तिरंगा झंडा उल्टा लगा था, इसका उन्हें ध्यान नहीं रहा. देवास में जब मीडियाकर्मियों ने उनका ध्यान दिलाया तब मंत्री उषा ठाकुर ने अपनी गलती मानी. इस दौरान उन्होंने कहा कि वे हमेशा राष्ट्रीय प्रतीकों के सम्मान को लेकर सतर्क रहती हैं. राष्ट्र ध्वज के लिए सारा जीवन समर्पित है. फिर भी इसे मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए.

मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र ध्वज को लेकर अगर किसी से गलती होती है, तो यह हमारी जिम्मेदारी है कि तत्काल इसे सुधरवाएं. मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह हमेशा इस बारे में सचेत रहती हैं और अगर उनके किसी साथी से गलती हुई है तो वह उसे आगे से सतर्क रहने को कहेंगी. साथ ही तिरंगा झंडा कैसे लगाया जाए, इसका प्रशिक्षण दिलवाएंगी.

तिरंगे के प्रति मान-सम्मान हमेशा बनाए रखने के दावों पर जब मीडिया उनसे लगातार सवाल करती रही, तब मंत्री ने कहा कि झंडा उल्टा नहीं लग सकता है और यदि उनकी गाड़ी पर लगा तो इसके लिए वह क्षमा प्रार्थी हैं. इसके बाद मंत्री ने देवास में पीएम मोदी के जन्मदिवस सप्ताह के तहत दिव्यांगों को कान की मशीन एवं ट्राई साइकिल उपहार में दी.

Leave a Reply