कांग्रेसियों ने डमी मोर को चुगाया दाना, बोले -कोरोना की लिस्ट में हम दूसरे सबसे संक्रमित देश बन गए

0
  • खंडेलवाल बोले – प्रधानमंत्री ने मार्च में लॉकडाउन किया, जबकि राहुल गांधी ने फरवरी में ही सरकार को चेताया था
  • कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से कोविड -19 से आमजन को राहत देने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की

कोरोना के बढ़ते मरीज, अस्पतालों में बेड की कमी, बेरोजगारी और गिरती जीडीपी को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसियों ने कुछ अलग तरह का विरोध प्रदर्शन किया। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री द्वारा मोर को दाना चुगाने को लेकर कांग्रेसियों ने हमला बोला और उसी के प्रतीक स्वरूप डमी मोर को दाना चुगा कर विरोध जताया।

प्रधानमंत्री के मोर को दाना चुगाने वाले फोटो को लेकर साधा निशाना।

कांग्रेसियों ने इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ ही प्रदेश सरकार को भी घेरा। उन्होंने कहा कि हम देश में कोरोना संक्रमित देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं और प्रधानमंत्री मोर को दाना चुगा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल का कहना है देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज हम सबसे संक्रमित देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। प्रधानमंत्री ने मार्च में लॉकडाउन किया। जबकि राहुल गांधी ने फरवरी में ही सरकार को चेताया था कि आने वाले छह महीने देश के लिए काफी विपदा वाले हैं।

बावजूद सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। मोदी जी आते हैं कहते हैं 18 दिन में महाभारत का युद्ध जीता जा सकता है। आप मुझे 21 दिन दीजिए। इसके बाद पहला लाॅकडाउन, दूसरा लॉकडाउन और धीरे-धीरे चार लॉकडाउन हो गए। अब पांचवां अनलॉक होने जा रहा है, लेकिन आज देश की हालत क्या है। रोज एक लाख मरीज आ रहे हैं। मप्र में रोज 2 हजार से ज्यादा तो इंदौर में 300 से ज्यादा मरीज आ रहे हैं।

लाशों को जलाने के लिए 2 से 3 घंटे इंतजार करना पड़ रहा

खंडेलवाल ने कहा कि अस्पतालों में जगह नहीं है। श्मशान में एक दिन में 15-15 लाशें जल रही हैं। लाशें जलाने तक के लिए दो से तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार इसके नियंत्रण काे लेकर किसी प्रकार से प्रयास नहीं कर रही है। ऊपर से मोदी जी मोर के साथ खेल रहे हैं। कोरोनाकाल में प्रदेश की ऐसी हालत के बाद भी उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री रैलियां कर रहे हैं।

देश में बेरोजगारी चरम पर है। जीडीपी 24 फीसदी गिर चुकी है। अस्पताल वाले इलाज के नाम पर 10 से 15 लाख रुपए वसूल रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से कोविड -19 से आमजन को राहत देने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही एक युवक को प्रतीक के तौर पर प्रधानमंत्री का मुखौटा पहनाया और डमी मोर को दाना चुगाया। सभी ने हाथों में एक स्लोगन लिखी तख्ती भी लेकर रखी थी। जिसमें देश में मौजूदा हालातों पर अलग-अलग तरह के स्लोगन लिखे हुए थे।

Leave a Reply