ग्वालियर युवक कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन, कहा – पुलिकर्मियों का वेतन, ग्रेड-पे बढ़ाई जाए

0

ग्वालियर। पुलिस कर्मियों का वेतन ग्रेड-पे बढ़ाने की मांग को लेकर बुधवार को ब्लॉक युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर एसडीएम की अनुपस्थिति में उनके स्टेनो राजेश को ज्ञापन सौंपा।

युवक कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष शेरा तोमर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवा कांग्रेसी एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने एसडीएम राजीव समाधिया की अनुपस्थिति में उनके स्टेनो को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान शेरा तोमर ने बताया कि कांस्टेबल पुलिस प्रशासन की मुख्य कड़ी है पुलिस कर्मी कोरोना काल हो या कोई त्योहार, हर समय अपनी ड्यूटी पर तैयार रहते हैं वर्तमान की महंगाई को देखते हुए उनका वेतन काफी कम है पुलिसकर्मी अपनी मांगों को लेकर न तो कोई संगठन बना सकते हैं और न ही कोई हड़ताल कर सकते हैं। वेतन कम होने के कारण पुलिस कार्मियो में अक्सर तनाव बना रहता है ऐसे में इनका वेतन ग्रेड पे 1900 से बढ़ाकर 2400 किया जाना चाहिए।

क्योंकि कई प्रदेशों में पुलिस कर्मियों का 2400 ग्रेड पे लागू है। अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में आवेदन देते समय वीरेंद्र परिहार, अतुल दुबे, बंटू शर्मा, रामू तोमर, पुष्पेंद्र समाधिया, छोटू शर्मा, अभिषेक कटारे, लोकेंद्र तोमर, संदीप तोमर मौजूद रहे।

Leave a Reply