एसबीआई की मैनेजर, कर्मचारी ने 49 खातों से 3 करोड़ निकाले

0
  • पर्सनल लोन, वाहन और होम लोन भी अधूरे दस्तावेजों पर जारी कर दिए गए
  • होम लोन के मामले तो ऐसे भी सामने आए, जिनमें आवेदक को ही नहीं पता कि उनके नाम लोन जारी हो गया है

ईओडब्ल्यू ने भारतीय स्टेट बैंक की सियागंज शाखा की प्रबंधक रहीं श्वेता सुरोईवाला सहित कर्मचारी कौस्तुभ सिंगारे पर धोखाधड़ी, जालसाजी की धाराओं में केस दर्ज किया है। दोनों ने 49 खातों से तीन करोड़ रुपए निकाल लिए। खाताधारक बैंक में पैसा जमा कराने आते, लेकिन दोनों आरोपी अन्य खातों में ट्रांसफर कर देते। बाद में उन खातों से दोनों राशि निकाल लेते।

यही नहीं पर्सनल लोन, वाहन और होम लोन भी अधूरे दस्तावेजों पर जारी कर दिए गए। होम लोन के मामले तो ऐसे भी सामने आए, जिनमें आवेदक को ही नहीं पता कि उनके नाम लोन जारी हो गया है। पूरा मामला 2018 का है।

एसपी धनंजय शाह के मुताबिक निरीक्षक लीना मारोठ को इस केस की जांच सौंपी गई थी। खाताधारकों ने शिकायत की थी कि मैनेजर श्वेता और कौस्तुभ खातों से राशि हड़प रहे हैं। इस बात को लेकर बैंक में आए दिन विवाद भी होते थे।

अधूरे कागजों पर दिए कर्ज

शिकायत मिलने के बाद जांच की तो पता चला कि लोन मामलों में भी श्वेता काफी गड़बड़ी करती थी। कमीशन लेकर अधूरे दस्तावेजों पर ही लोन पास किए। अंजान लोगों के दस्तावेज हासिल कर उनके नाम पर पर्सनल लोन जारी किए। मंगलवार को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया।

Leave a Reply