प्रोफेसर केजी सुरेश माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्‍वविद्यालय के बने नए कुलपति

0
  • प्रोफेसर सुरेश की नियुक्ति चार सालों के लिए की गई है
  • मध्यप्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया

प्रोफेसर केजी सुरेश माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्‍वविद्यालय के नए कुलपति बनाए गए हैं। प्रोफेसर केजी सुरेश आईआईएमसी के महानिदेशक भी रह चुके हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने इसका आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि भाजपा सरकार आने के बाद पत्रकारिता विश्वविद्यालय के कुलपति दीपक तिवारी को इस्तीफा देना पड़ा था, उसके बाद संजय द्विवेदी को प्रभारी कुलपति बनाया गया था। द्विवेदी को पिछले महीने आईआईएमसी का महानिदेशक बनाया गया था, जिसके बाद एमसीयू में कुलपति का पद खाली था।

प्रोफेसर सुरेश को कुलपति बनाए जाने का आदेश जारी हो गया है।
प्रोफेसर सुरेश को कुलपति बनाए जाने का आदेश जारी हो गया है।

इसके पहले प्रोफेसर केजी सुरेश देश के प्रतिष्ठित मीडिया शिक्षण संस्थान भारतीय जनसंचार संस्थान के महानिदेशक थे और जून में ही उन्होंने भोपाल की जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी स्थित जागरण स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन की फैकल्टी में बतौर एमरेटस प्रोफेसर जॉइन किया था।

केजी सुरेश को पत्रकारिता के साथ ही मीडिया सलाहकार के रूप में काम करने का काफी अनुभव है। आईआईएमसी के डायरेक्टर जनरल के अलावा वह दूरदर्शन समाचार में वरिष्ठ परामर्श संपादक, एशियानेट न्यूज नेटवर्क में संपादकीय सलाहकार, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया में मुख्य राजनीतिक संवाददाता और विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन में वरिष्ठ फेलो, संपादक और प्रवक्ता भी रह चुके हैं।

Leave a Reply