दिल का दौरा पड़ने से अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी का निधन

0

फिल्मों में अपनी कॉमेडी ले जान डाल देते थे तेलुगू अभिनेता जयप्रकाश रेड्डी, अपने हीरो की मौत से सदमे में फैन्स

साउथ फिल्मों के दिग्गज कलाकार जयप्रकाश रेड्डी का मंगलवार (08 सितंबर) सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। 74 वर्षीय अभिनेता की निधन से टॉलीवुड फैन्स सदमें में चले गए हैं। जयप्रकाश ने अपनी दमदार कॉमेडी रोल से फिल्मी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई थी। जेपी के नाम से फैन्स के बीच मशहूर अभिनेता ने ‘जयाम मानेदे रा’ और ‘चेन्नाकेशव रेड्डी’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में किए अपने अभिनय के दम पर लाखों फैंस बनाए थे।

बताया जा रहा है कि मंगलवार को सुबह के वक़्त जब वह बाथरूम में थे, उसी दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और वे वहीं गिर गए। इसके पहले ही घरवाले उन्हें अस्पताल ले जाते की उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। जयप्रकाश रेड्डी की मौत से साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके चाहने वाले व साथी कलाकार लगातार सोशल मीडिया पोस्ट्स के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी रहे हैं।

आंध्रप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

टीडीपी चीफ ने लिखा, ‘जय प्रकाश रेड्डी के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिएटर ने आज एक रत्न को खो दिया। उन्होंने अपने बहुमुखी प्रदर्शन से हमें कई यादगार सिनेमाई क्षण दिए हैं। दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार और दोस्तों के लिए मेरा दिल भर आया है।’

साउथ के मशहूर अभिनेता महेश बाबू ने ट्वीट कर कहा

‘जयप्रकाश रेड्डी के निधन से आहत हूं। वह तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन कॉमेडियन और अभिनेताओं में एक थे। उनके साथ काम करने का अनुभव हमेशा मेरे साथ रहेगा। उनके परिजनों और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना।’

बता दें कि जयप्रकाश रेड्डी कॉमिक के साथ-साथ खलनायक की भूमिका निभाने के लिए भी जाने-जाते हैं। साल 1988 में उन्होंने फिल्म ‘ब्रम्हापुत्रा’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने चित्रम भालारे विचित्रम, जांबा लक्की पम्बा, प्रेमिनचुकुंदम रा, समरसिम्हा रेड्डी, अवुनु वलिदारु इस्टा पद्दरू, पलनीति ब्राह्मनायडु, अमर अकबर एंथनी, नेला टिकट जैसी मशहूर फिल्मों के काम कर अपनी अलग पहचान बनाई थी। 

Leave a Reply