म.प्र. में पहली बार कोरोना से मौत के बाद निकाली गयी पीपीई किट पहन कर शव यात्रा

0
chambal patrika

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी स्तर पर कोरोनावायरस के संक्रमण की स्वीकार्यता कितनी बढ़ती जा रही है, यह मामला इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। मध्य प्रदेश में पहली बार कोरोनावायरस के संक्रमण के कारण मृत्यु को प्राप्त हुए व्यक्ति की शव यात्रा निकाली गई। मजे की बात तो यह है कि स्थानीय प्रशासन दावा करता है कि उसने कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया है।

मामला मध्य प्रदेश के जिला ग्वालियर विकासखंड भितरवार अंतर्गत ग्राम बेलगढा का है। कम्मोद सिंह रावत पुत्र वंशीराम उम्र 64 वर्ष टीवी के मरीज थे। पिछले दिनों इलाज कराकर लौटे उनके पुत्र दिनेश रावत उम्र 36 वर्ष बीते रोज बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाए गए। जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम देर रात्रि को उन्हें लाने के लिए रवाना हुई लेकिन टीम पहुँचने से पूर्व ही कोरोना संक्रमित कमोद सिंह रावत ने अपना दम तोड़ दिया। 

स्थानीय प्रशासन ने उनके अंतिम संस्कार के लिए गुरुवार सुबह ही प्रबंध शुरू कर दिए। गांव पहुँचे इंसीडेंट कमांडेंट एसडीएम अश्विनी कुमार रावत ने मृतक के परिजनों को PPE KIT उपलब्ध कराई, जिसे पहन कर परिजनों ने गांव में कोविड-19 के संक्रमण से मृत व्यक्ति की शव यात्रा निकाली है। जहां संक्रमित पुत्र दिनेश रावत ने अपने पिता को हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया। 

Leave a Reply