उज्जैन जिला प्रशासन की पहली बार बड़ी कार्रवाई, बिना मास्क निकले 1007 लोगों को पहुंचाया जेल

0
  • मास्क नहीं पहनने पर 1007 लोगों को 4 घंटे जेल में रखा गया
  • दो मास्क खरीदने की सजा के साथ दिलवाई शपथ

उज्जैन। कहते हैं भय बिन होय ना प्रीत, जी हां, लोगों से कोरोना गाइड लाइन्स का पालन करवाने के लिए प्रशासन को क्या कुछ नहीं करना पड़ रहा है। पर लोग हैं कि मानते ही नहीं हैं। उज्जैन प्रशासन ने सख्ती दिखाई और बिना मास्क वाले लोगों और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगों पर बड़ी कार्रवाई की। महाकाल की नगरी उज्जैन में बुधवार को राजस्व विभाग, पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम ने चौक चौराहों का रुख किया। इस टीम ने उज्जैन में मास्क नहीं पहनने वाले 1007 लोगों को माधव कॉलेज की अस्थाई जेल भेज दिया।

माधव कालेज स्थित अस्थाई जेल में रखे गए लोगों से वहीं पर दो-दो मास्क खरीदवाए गए। साथ ही यह शपथ भी दिलवाई कि अब वे बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलेंगे। 

ऐसा पहली बार हुआ है कि कहीं मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ इतनी बड़ी संख्या में कार्रवाई की गई है। ऐसी ही मुहिम नागदा सहित जिले में अन्य स्थानों पर भी चलाई जा रही है। एडीएम विदिशा मुखर्जी ने दुकान संचालकों को चेतावनी भी दी है कि दुकानों में बिना मास्क वालों को प्रवेश ना दें साथ ही व्यापारी भी कारोबार के वक्त मास्क पहनकर ही रखें।

अगर कोरोना गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया जाएगा तो उनकी दुकानें सील कर दी जाएंगी। वैसे लोगों को जागरुक करने की इस मुहिम का असली असर कोरोना मरीजों की संख्या कम होने पर समझ में आएगा। फिलहाल जिला प्रशासन लोगों को जागरुक करने की कोशिश में जुटा है।

Leave a Reply