52 लाख की ठगी के आरोपी, माहेश्वरी दम्पति ग्वालियर से फरार

0

ग्वालियर। बैंक में बंधक प्लॉट बेचने एवं कारोबार के नाम पर 52 लाख की ठगी करने वाले दम्पत्ति फरार हो गए है। पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। इस बीच खबर मिली है कि आरोपी दम्पत्ति के खिलाफ और भी कई मामले चल रहे है और उनके विरूद्ध पहले से ही तीन वारंट निकल चुके है जिनकी अब तक तामील नहीं हो सकी है।

आरोपी निधि माहेश्वरी व उसके पति बृजबल्लभ माहेश्वरी ने पुरूषोत्तम विहार निवासी श्रीमती विजेता त्रिवेदी के साथ ठगी की। दोनों पहले श्रीमती त्रिवेदी के घर में किराए से रहते थे। इस बीच दोनों ने विजेता त्रिवेदी से 17 लाख में एक ऐसे प्लॉट का सौदा किया जो पहले से ही बैंक में बंधक था। 15 लाख पेशगी/एडवांस भी ले ली।

इतना ही नहीं आरोपियों ने विजेता से 37 लाख की मोटी रकम अपना कारोबार चलाने के लिए ली। जब पोल खुली तो फरियादिया ने अपने पैसे मांगे लेकिन आरोपी पैसा चुकाने के बजाय धमकाने पर उतर आए। दोनों के खिलाफ थाना गोला का मंदिर पुलिस ने आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

इस बीच पता चला है कि पति-पत्नी दोनों ही शातिर ठग है और कई लोगों को चूना लगा चुके है। ऐसे ही मामलों में इनके खिलाफ बहोड़ापुर थाने के तीन वारंट है। एक बैंक से फर्जी कारोबार के नाम पर आरोपियों द्वारा 15 लाख का लोन लिए जाने की भी खबर है। मामला दर्ज होने के बाद से दोनों ही फरार है। पुलिस ने उनके गालव नगर बहोड़ापुर स्थित आवास पर दबिश भी दी लेकिन वे वहां नहीं मिले। खबर है दोनों अपनी जमानत कि लिए गुप-चुप तरीके से प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply