मध्य प्रदेश के 11 जिलों में शुरू हुई परीक्षा, थर्मल स्क्रीनिंग के बाद स्टूडेंट सेंटर के अंदर गए

0
  • अभिभावकों ने बताया कि वे खुद अपने बच्चों को लेकर सेंटर पहुंचे
  • परिजन का आरोप- सिर्फ घोषणा की गई, सुविधा कुछ नहीं दी गई
  • हैंड सैनिटाइज, एक मीटर की दूरी और थ्रीलेयर मास्क लगाकर परीक्षा हॉल में एंट्री मिली।

राजधानी में आज से जेईई मेन्स एग्जाम शुरू हो गए हैं। यहां अयोध्या बाइपास स्थित परीक्षा केंद्र तक छात्र बड़ी मुश्किलों से एग्जाम देने पहुंचे। पहली बार छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराके गेट से एंट्री कराई गई। वहीं, कोविड-19 से बचाव के लिए राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया। छात्रों ने हैंड सैनिटाइज किया। फिर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। अभिभावकों का कहना था कि सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिल सकी। अभिभावकों को खुद ही बच्चों को लेकर सेंटर तक पहुंचाना पड़ा।

भोपाल के अयोध्या बाइपास स्थित इस सेंटर के बाहर खड़े अभिभावक। उन्हें अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। बाहर भी किसी तरह के कोई इंतजाम नहीं दिखे।

ऐसी रही व्यवस्था

एग्जाम आज से 6 सितंबर तक ऑनलाइन मोड पर होगा। कोविड-19 के चलते इस बार परीक्षा दो शिफ्टों में 6 दिन तक होगी। राजधानी में परीक्षा के लिए चार सेंटर बनाए गए हैं।हर शिफ्ट में 240 स्टूडेंट्स ही परीक्षा दे सकते हैं। भोपाल से इस बार करीब 7 हजार छात्र शामिल हो रहे हैं। इनमें से करीब 2500 छात्र आसपास के शहरों के हैं। प्रशासन ने भोपाल में परीक्षा केंद्रों पर आसपास के जिलों से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए सात स्थानों पर परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। गांधीनगर, आनंद नगर, रातीबड़, मिसरोद, बैरागढ़ के शासकीय स्कूल, भानपुर हाई स्कूल और हलालपुर बस स्टैंड लालघाटी पर वाहन सुविधा उपलब्ध रहेगी। शहर के परीक्षार्थी परिवहन संबंधी असुविधा होने पर 9301408132 पर संपर्क कर सकते हैं।

छात्र कैंपस के बाहर इस तरह खड़े नजर आए। बाहर किसी तरह की कोई सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।
छात्र कैंपस के बाहर इस तरह खड़े नजर आए। बाहर किसी तरह की कोई सोशल डिस्टेंसिंग नजर नहीं आई।
  • प्रदेश के 11 जिलों में 26 केंद्रों पर आज से परीक्षा शुरू हो गई।
  • 47 हजार 493 स्टूडेंट्स जेईई एग्जाम में शामिल होंगे पूरे प्रदेश से।
  • भोपाल में 4 केंद्र बनाए गए, दो शिफ्ट में परीक्षा हो रही।
  • एक सेंटर पर करीब 240 बच्चों के बैठने की व्यवस्था है।

Leave a Reply