भोपाल में सदर मंजिल पार्किंग की दीवार के साथ पैलेस ऑर्चर्ड की दीवार ढही, एक मौत, कई वाहन दबे

0

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बारिश के कारण पुराने भवनों की दीवारों में सीपेज हो गया है. बारिश की वजह से सदर ​मंजिल की दीवार भी कमजोर पड़ गई और वह गिर गई।

बारिश के चलते भोपाल के सदर मंजिल की पार्किंग की दीवार गिर गई। इससे काफी नुकसान हुआ है। सदर मंजिल की दीवार के नीचे आने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। दीवार के नीचे दबी गाड़ियों को निकालने का काम किया जा रहा है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की एक टीम घटनास्थल पर मौजूद है, जो राहत पहुंचाने का काम कर रही है। दीवार गिरने से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. एसडीआरएफ की टीम लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है।

breaking Every accident in Bhopal; The debris fell on the parking lot, more  than a dozen cars were buried, there were walls with sticks, no casualties  | भोपाल में पुरानी इमारत गिरी;
सदर मंजिल पार्किंग में ढही दीवार

कोलार इलाके में रविवार शाम पॉश कॉलोनी पैलेस ऑर्चर्ड की दीवार गिर गई। दीवार के मलबे में दबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो घायल बताए गए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। 

घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय विधायक एवं विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा ने बताया कि कोलार के दामखेड़ा में पैलेस ऑचेर्ड की दीवार गिरने से चैनु नामक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी। दीवार के मलबे में दबने के कारण युवक की मौत हो गई। पुलिस ने मलबे को हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई है। मृतक की उम्र करीब 45 साल बताई जाती है। बारिश के कारण कोलार का दामखेड़ा सबसे ज्यादा प्रभावित इलाका है। 

यहां पर दीवार गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य किया गया।

मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी, पक्का मकान और 4 लाख की सहायता

स्थानीय विधायक श्री रामेश्वर शर्मा ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान से चर्चा उपरांत मृतक के परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता एवं परिवार के एक सदस्य को नगर निगम में नौकरी दी जायेगी चैनु के परिवार को पक्का मकान अथवा शासकीय प्लाट दिया जाएगा।

घटना के बाद मौके पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा भी पहुंच गए।
घटना के बाद मौके पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा भी पहुंच गए।

कोलार थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया ने बताया कि दामखेड़ा ए-सेक्टर को बाढ़ के कारण खाली करवा लिया था। यहां पर रहने वाला 50 साल का चैनू भी परिवार के साथ दूसरी जगह शिफ्ट हो चुका था। उसकी झुग्गी पैलेस ऑचर्ड की दीवार के बाजू से बनी हुई थी। रविवार शाम करीब 5 बजे वह घर में सामान उठाने पहुंचा। इसी दौरान दीवार गिर गया। हादसे के बाद मौके पर पहुंची टीम ने उसे मलबे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply