चार साल पहले की थी परिवार के साथ GF की हत्या, सीरियल किलर उदयन को हुई उम्र कैद

0
  • बांकुरा के फास्ट ट्रैक कोर्ट का फैसला, प्रेमिका को घर में और माता-पिता को कत्ल कर बगीचे में कर दिया था दफन
  • बक्से और चबूतरा बनाने में उसने कुल 14 बोरी सीमेंट का इस्तेमाल किया

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल में प्रेमिका और रायपुर में अपने माता-पिता तीनों की हत्या कर लाश को घर में ही दफन करने वाले साइको किलर उदयन दास को बुधवार को बंगाल के बांकुड़ा के एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है। 

उल्‍लेखनीय है कि उदयन दास अपने माता-पिता की इकलौती संतान है, जो रायपुर में उनके साथ रहता था। उसके पिता सरकारी प्रतिष्ठान भेल में नौकरी करते थे, जबकि उसकी मां भोपाल में सरकारी विभाग में डेटा विश्लेषक के रूप में काम करती थीं। उनके पास रायपुर, दिल्ली और भोपाल में तीन घर थे।

उदयन दास 2007 में, एक सामाजिक नेटवॄकग पोर्टल के माध्यम से आकांक्षा शर्मा के संपर्क में आया और उसने शर्मा को बताया कि वह अमेरिका में कार्यरत है। आकांक्षा शर्मा, बंगाल के बांकुड़ा जिले की मूल निवासी थी, जिसने जून 2016 में अपने माता-पिता का घर छोड़ दिया था और दिल्ली में उदयन से मिली थी। इसके बाद दोनों भोपाल पहुंचे और लिव इन रिलेशन में रहने लगे । बाद में उदयन की असलियत उजागर होने पर उनके रिश्ते में खटास आ गई।

नौकरी का कहकर भोपाल आई थी आकांक्षा

साकेत नगर के घर में बनाया था यह चबूतरा
साकेत नगर के घर में बनाया था यह चबूतरा

आकांक्षा जून 2016 में नौकरी करने जाने का कहकर बांकुरा से भोपाल आई थी। दिसंबर के अंतिम हफ्ते से उसका परिजनों से संपर्क टूट गया। जनवरी 2017 के पहले सप्ताह में परिजनों ने उसकी बांकुरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। उसकी कॉल डिटेल के आधार पर बांकुरा पुलिस आकांक्षा के पिता शिवेंद्र शर्मा के साथ भोपाल पहुंची थी। उदयन ने आकांक्षा की हत्या करने के बाद उसके शव को संदूक में रखकर उसके ऊपर पक्का चबूतरा बना दिया था।

अपनी प्रेमिका आकांक्षा शर्मा की गला दबाकर हत्या करने वाले सीरियल किलर उदयन दास को पश्चिम बंगाल के बांकुरा फास्ट ट्रैक कोर्ट ने बुधवार दोपहर आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साकेत नगर स्थित 3/ए, एमआईजी-62 नंबर मकान में उसने 15 जुलाई 2016 की सुबह इस वारदात को अंजाम दिया था। उस वक्त आकांक्षा गहरी नींद में थी। तभी उदयन ने तकिए से उसका दम घोंट दिया, फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी।

Leave a Reply