सोनिया आज गैर एनडीए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ नीट-जेईई को लेकर मीटिंग करेंगी

0
  • एनटीए ने कहा- परीक्षाएं तय समय पर होंगी, लेकिन कई राज्य इन्हें टालने की मांग कर रहे
  • ओडिशा के मुख्यमंत्री ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री से नीट-जेईई टालने की अपील की

सोनिया गांधी आज गैर एनडीए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगी। इसमें राज्यों के बकाया गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) के साथ नीट-जेईई परीक्षाओं के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने मंगलवार को कहा कि परीक्षाएं तय समय पर यानी जेईई 1 सितंबर से 6 सितंबर तक और नीट 13 सितंबर को करवाई जाएगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने भी ये दोनों एग्जाम टालने की अर्जी खारिज कर दी थी।

पश्चिम बंगाल और झारखंड के सीएम शामिल होंगे

कोरोना की वजह से कई राज्य परीक्षाएं टालने की मांग कर रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली सोनिया की मीटिंग में पश्चिम बंगाल और झारखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नहीं जुड़ेंगे, पहले चर्चा थी कि वे मीटिंग में हिस्सा लेंगे।

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर उनसे अपील की है कि परीक्षाएं टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पिटीशन लगाने के बारे में सोचें। इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से नीट-जेईई टालने की अपील की है।

Leave a Reply