मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कोरोना खतरा नहीं टलने तक स्कूल नहीं खुलेंगे

0

भोपाल। अगस्त महीने की शुरुआत में ही खबर आ गई थी कि सरकार प्राइवेट स्कूलों के दबाव में 1 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोलने जा रही है। सोशल मीडिया पर सरकार के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था। अब जबकि 1 सितंबर की तारीख नजदीक आ गई है। मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है। 

शाहजहांपुर में पत्रकारों से बात करते हुए मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि स्कूलों का खोला जाना कोरोनावायरस के संक्रमण पर निर्भर करता है। जब तक खतरा टल नहीं जाएगा तब तक स्कूल नहीं खोले जा सकते। उन्होंने कहा कि कम से कम सितंबर के महीने में तो स्कूल नहीं खुलेंगे। 

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है 

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट जो 2% थी, बढ़कर 6% हो गई है। यानी प्रत्येक 100 में से 6 सैंपल पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। संक्रमित नागरिकों की संख्या के साथ महामारी के कारण मरने वाले नागरिकों की संख्या भी बढ़ रही है। हालात यह है कि मध्य प्रदेश में 1 महीने पहले तक संक्रमित इलाकों की संख्या 2500 से अधिक नहीं थी लेकिन आज मध्य प्रदेश के 4300 से ज्यादा कॉलोनी/ बस्ती/ रिहायशी इलाके संक्रमित पाए गए हैं।

Leave a Reply