भोपाल में भारी बारिश से आई बाढ़,एक परिवार फँसे होने की खबर पर सडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू किया, सभी सुरक्षित

0

भोपाल में एसडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे एक परिवार को रेस्क्यू किया है। भारी बारिश के चलते घुंसी नदी में बाढ़ आ गई और पानी छान गांव में पहुंच गया था। शहर में जारी भारी बारिश के चलते इस सीजन में पहली बार भदभदा डैम के दो गेट खोले गए हैं और अलर्ट जारी किया गया है।

एसडीआरएफ की टीम ने परिवार को रेस्क्यू किया।
एसडीआरएफ की टीम ने परिवार को रेस्क्यू किया।

राजधानी में 24 घंटे से जारी भारी बारिश के चलते भोजपुर रोड पर घुंसी नदी में बाढ़ आ गई। इससे यहां के छान गांव में पानी घुस गया और एक परिवार का घर पूरी तरह से डूब गया। परिवार बच्चों समेत फंस गया। जब इसकी जानकारी जिला प्रशासन को मिली तो वहां पर एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू करने भेजी गई। एक घंटे की मशक्कत के बाद छान गांव में फंसे इस परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

एक घंटे की मशक्कत के बाद बाढ़ में फंसे परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
एक घंटे की मशक्कत के बाद बाढ़ में फंसे परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

गांव के हरिनारायण कीर और उनके बच्चे जानवरों के साथ रात से वहां पर फंस गए थे। जिला प्रशासन की तरफ एसडीआरएफ की टीम और प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उनकी निगरानी में एसडीआरएफ की टीम ने सुबह छान गांव में फंसे परिवार को नदी से बाहर निकाला। सभी लोग सुरक्षित और स्वस्थ हैं।

रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया परिवार।
रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला गया परिवार।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राहत पहुंचाने की मांग की है

इधर, भोपाल और प्रदेश के कई हिस्सों में जारी बारिश को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम से निचले इलाकों में तत्काल राहत पहुंचाने की मांग की है। कई निचले हिस्सों में, पानी भर गया है, जलभराव से कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि डूब क्षेत्र में आने वाले निचले इलाकों में तत्काल राहत व बचाव के कार्य शुरू कराई जाए।

भोपाल में भदभदा डैम के 4 गेट खोले गए
इधर, भोपाल में 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के चलते बड़े तालाब में पानी बढ़ जाने से भदभदा डैम के 4 गेट खोल दिए गए हैं। सबसे पहले 1 गेट खोला गया, बाद में दो गेट और 11.30 बजे चार गेट खोलने पड़े। इस सीजन में ऐसा पहली बार हुआ है। इसके साथ बड़े तालाब में 1665.80 फीट पानी भर गया है। फुल टैंक लेबल 1666.80 फीट है। यानी एक फीट पानी भरने के बाद फुल लेबल हो जाएगा। 24 घंटे में शहर में करीब 225 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। हबीबगंज अंडरब्रिज पर शुक्रवार दोपहर बाद ही कमर से ऊपर तक पानी भर गया, जिससे यहां कई वाहन फंसते रहे। एक कार तो लगभग डूब गई थी और आवागमन बुरी तरह प्रभावित रहा।

Leave a Reply