भोपाल एयरपोर्ट के रनवे में पानी भरा, मुंबई से आने वाली फ्लाइट को डायवर्ट किया गया नागपुर

0

भारी बारिश से भोपाल एयरपोर्ट भी पानी-पानी हो गया है। यहां के रनवे में पानी भर जाने से शनिवार को आने वाली दो फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी हैं। शाम को आने वाली बैंगलोर फ्लाइट को फिलहाल वेटिंग पर रखा गया है।

भोपाल में 24 घंटे से जा रही भारी बारिश से राजधानी पानी-पानी हो गई है। शनिवार को बारिश की वजह से राजा भोज एयरपोर्ट रनवे के सेंट्रल लाइन पानी भर गया, जिससे भोपाल आने वाली दो फ्लाइट कैंसिल करनी पड़ी। वहीं एक फ्लाइट को डायवर्ट किया गया और शाम को आने वाली बैंगलोर फ्लाइट को फिलहाल वेटिंग पर रखा गया है। इसके साथ ही दिल्ली से शाम को 4 बजे आने वाली फ्लाइट के बारे में अब तक कन्फर्म नहीं किया गया है।

भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का शेड्यूल।
भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का शेड्यूल।

असल में 24 घंटे से राजधानी में जारी बारिश की वजह से राजा भोज एयरपोर्ट के रनवे की सेंट्रल लाइन पर करीब दो फीट पानी भर गया। जिसे निकालने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने मशीनें लगाकर पानी निकालने की कोशिश कीं, लेकिन समय पर पानी नहीं निकाला जा सका, जिससे सुबह सबसे पहले मुंबई से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट को नागपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया। वहीं दिल्ली-भोपाल-दिल्ली और उसके बाद हैदराबाद-भोपाल-हैदराबाद की इंडिगो फ्लाइट्स को कैंसिल करना पड़ा।

फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी के मशीनें पानी को निकालने के लिए लगाई गई हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों का कहना है कि रनवे पर पानी भर जाने से फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ीं हैं। बंगलुरू और इसके बाद दिल्ली से भोपाल आने वाली आखिरी फ्लाइट को फिलहाल वेटिंग पर रखा गया है।

Leave a Reply