रेत में दबने से महिला मजदूर की मौत, प्रशासन पर लगा लापरवाही का आरोप

0

दीवारी गांव में बीते पांच दिन पहले रेत भरने के दौरान ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबने से श्यामवती नामक महिला मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई थी. आरोप है कि बारिश के मौसम में नदियों में रेत उत्खनन पर प्रतिबंध होने के बावजूद रेत माफिया धड़ल्ले से रेत का अवैध खनन कर रहे हैं.

डिंडौरी: मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले के दीवारी गांव में रेत भरने के दौरान महिला मजदूरों की मौत का मामाला सामने आया है. मृतक महिला के परिजन रेत ठेकेदारों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. परिजनों की मांग है कि महिला को न्याय दिलाया जाए. 

दरअसल, दीवारी गांव में बीते पांच दिन पहले रेत भरने के दौरान ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबने से श्यामवती नामक महिला मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई थी. आरोप है कि बारिश के मौसम में नदियों में रेत उत्खनन पर प्रतिबंध होने के बावजूद रेत माफिया धड़ल्ले से रेत का अवैध खनन कर रहे हैं. 

इस पर कांग्रेस युवा नेता शिवराज ठाकुर ने जिला प्रशासन पर रेत माफियाओं से सांठगांठ का आरोप लगाया है. साथ ही ठाकुर ने रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. जिसके बाद एसपी संजय सिंह ने मजदूर महिला की मौत और अवैध खनन के मामले को गंभीरता से लेते हुए उचित कार्रवाई का भरोसा जताया है. 

Leave a Reply