मध्य प्रदेश में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट, बंगाल की खाड़ी में बने मानसून सिस्टम का असर

0

मौसम वैज्ञानिकों कि मानें तो दो दिनों तक मानसूनी सिस्टम सक्रिय होने के कारण राजधानी सहित पूरे प्रदेश में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. इसलिए शुक्रवार को जबलपुर, भोपाल और होशंगाबाद में अच्छी बारिश हो सकती है, जबकि शनिवार को सागर, उज्जैन, इंदौर में भी बारिश का अनुमान हैं.

भोपाल: मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आगामी 48 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. आईएमडी के मुताबिक प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, उज्जैन, सागर, इंदौर संभाग के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम वैज्ञानिकों कि मानें तो दो दिनों तक बंगाल की खाड़ी में मानसूनी सिस्टम सक्रिय होने के कारण राजधानी सहित पूरे प्रदेश में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं. इसलिए शुक्रवार को जबलपुर, भोपाल और होशंगाबाद में अच्छी बारिश हो सकती है, जबकि शनिवार को सागर, उज्जैन, इंदौर में भी बारिश का अनुमान है.

वहीं, बारिश की वजह से प्रदेश में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो, इसलिए इस दौरान मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है. साथ ही राज्य एनडीआरएफ (NDRF) और जिला प्रशासन को भी अलर्ट पर रखा गया है.

Leave a Reply