राजधानी भोपाल में इनकम टैक्स विभाग टीम ने की बड़ी कार्रवाई, फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापेमारी

0

भोपाल में फेथ बिल्डर के ऑफिस पर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापेमारी की। सुबह छह बजे टीम चूनाभट्‌टी स्थित उनके ऑफिस पहुंची।

राजधानी में दिल्ली से आई इनकम टैक्स की टीम ने गुरुवार सुबह फेथ बिल्डर के ऑफिस पर छापामार कार्रवाई की। करीब छह सदस्यीय टीम ने चूना भट्‌टी स्थित उनके ऑफिस पर यह कार्रवाई शुरू की है। फेथ बिल्डर एसपी होशंगाबाद के रिश्तेदार बताए जाते हैं। जानकारी के मुताबिक आय से अधिक की संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि रेड में करोड़ों रुपयों की काली कमाई उजागर हो सकती है। दिल्ली की विशेष टीम गुरुवार को सुबह भोपाल में संदिग्धों के ठिकानों पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।

ग्रुप के कारोबार

राघवेंद्र तोमर का फेथ नाम से बिल्डर, क्रिकेट क्लब, होटल, रेस्टोरेंट, डेरी, पैकर्स, एग्रो आदि संस्थाओं का संचालन करना बताया जाता है। इनके पिता आईजी के पद से रिटायर्ड होना बताए जाते हैं। एक आईपीएस के सगे रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएस अफसर व होशंगाबाद के एसपी संतोष सिंह गौर के करीबी साले राघवेन्द्र सिंह तोमर के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. संदिग्ध ने काली कमाई को सफेद करने के लिए अलग अलग व्यावसायों में इन्वेस्ट किया है. लंबे समय से विभाग को आय से अधिक संपत्ति, काली कमाई और टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रहीं थीं, जिसके बाद रणनीति बनाकर कार्रवाई की गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल में संचालित फेथ ग्रुप आफ कंपनीस के ठिकानों पर रेड पड़ी है.

नेताओं का भी लगा है पैसा

सूत्रों के मुाताबिक फेथ ग्रुप के चूनाभट्ठी व पुरानी भोपाल के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. ग्रुप द्वारा रियल एस्टेट, होटल, क्रिकेट क्लब, डेयरी, एग्रो व अन्य व्यावसायों में पैसा लगाया गया है. ग्रुप संचालक का नाम राघवेन्द्र सिंह तोमर बताया जा रहा है, जो आईपीएस अफसर संतोष सिंह गौर के करीबी रिश्तेदार हैं. संतोष भोपाल में भी एसपी रह चुके हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ग्रुप में एक रिटायर्ड आईपीएस व कुछ नेताओं के भी पैसे लगे हैं. इसके सबूत भी इनकम टैक्स की टीम को मिले हैं. फिलहाल इस मामले में कोई जिम्मेदार खुलकर सामने नहीं आ रहा है.

Leave a Reply