छतरपुर में प्रॉपर्टी डीलर से बेटे के बदले 1 करोड़ मांगने वाले अपहरणकर्ता हुए गिरफ्तार

0

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में सिविल लाइन थाना क्षेत्र की चौबे कॉलोनी से बुधवार को किडनैप किया गया बच्चा गुरुवार सुबह शहर से करीब 9 किलोमीटर दूर पहाड़ी पर बने मकान में सोते हुए मिला। किडनैपर ने 1 करोड़ की फिरौती मांगी थी। बताया जा रहा है कि निवारी के जंगल से बच्चा बरामद किया गया है। 

सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार बच्चे को अपहरण करने बाले दो आरोपियों को सरपंच के बेटे माधव मिश्रा ने ग्रामीणों के साथ पकड़ा। आरोपी भागने फिराक में तालाब में एक नाव में छिपे हुए थे। एक आरोपी अभी भी फरार बताया जा रहा है। दो आरोपियों को पकड़ने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। जिला पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। दोपहर तक पुलिस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

चौबे कॉलोनी में नरसिंह मंदिर के पास रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर भास्कर तिवारी का 6 साल का बेटा अभिग्न तिवारी बुधवार दोपहर घर से गायब हो गया था। करीब दो घंटे बाद बदमाशों ने बच्चे के पिता भास्कर तिवारी को फोन करके 1 करोड़ की फिरौती की मांगी थी। साथ ही मामले से पुलिस को दूर रखने की धमकी दी। फिरौती के लिए फोन आने के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।  

बच्चे के पिता ने घर पर काम करने वाली महिला के बेटे, पड़ोसी समेत एक अन्य पर अपहरण करने की आशंका जताते हुए थाने में शिकायत की थी। पुलिस ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से फुटेज की तलाश की। परिवार के सदस्यों की जानकारी के आधार पर तीन युवकों को हिरासत में लिया। पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। यह सभी आरोपी पीड़ित परिवार से परिचित हैं। इनमें एक पड़ोसी भी शामिल है। पुलिस इन्हीं संदिग्धों की मदद से वारदात का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।

गुरुवार दोपहर तक पुलिस पूरे मामले का खुलासा कर सकती है। जिस पहाड़ी पर बच्चा मिला है वहां एक दो मकान ही बताए जा रहे हैं। एक मकान में बच्चा सोते हुए मिला है। ऐसा पुलिस का कहना है। बताया जा रहा है कि बुधवार को बस हाइजैक मामले में पूरे जिले की पुलिस अलर्ट पर थी। इसी के चलते अपहरणकर्ता बच्चे को लेकर जिले की सीमा से बाहर नहीं निकल सके और बच्चे को छोड़कर भाग गए।

Leave a Reply