ग्वालियर में आबकारी और डबरा में पुलिस टीम पर हमला, अमले पर हुई फायरिंग में सिपाही घायल

0

उपनगर ग्वालियर के हजीरा कांच मिल क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार में लगे सोनू पाल और उसके साथियों ने आबकारी विभाग की टीम को घेरकर गोलियां चलाईं। गोली लगने से आबकारी विभाग का सिपाही संजय भदौरिया घायल हो गया। गोली उसके कंधे में लगी है। उसे जेएएच में भर्ती कराया गया है।

हमलावरों में शामिल सोनू के पिता विनोद उर्फ बाबा पाल को पुलिस ने पकड़ लिया है। इन दोनों के खिलाफ पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं। 26 जनवरी को भी इन्हें अवैध शराब के साथ पकड़ा गया था। बाकी हमलावरों के खिलाफ भी हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। दबिश के दौरान आबकारी विभाग की टीम को सोनू पाल के दो घरों में कुछ नहीं मिला। हालांकि कार्रवाई के दौरान घर पर मौजूद लोगों ने टीम के साथ झूमाझटकी की। इसके बाद टीम जब अपनी गाड़ी में बैठकर जाने लगी तो आरोपियों ने रास्ते में घेरकर फायरिंग की। सहायक आबकारी आयुक्त संदीप शर्मा के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

यह चूक: पुलिस को सूचना ही नहीं दी

कांच मिल संवेदनशील इलाका है। यहां पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। सीएसपी रवि भदौरिया ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम अगर सूचना देती तो साथ में फोर्स भेज दिया जाता।

डबरा: अवैध रेत उत्खनन रोकने गई पुलिस टीम पर फायरिंग, चार पकड़े

सिंध नदी के गजापुर घाट पर अवैध रेत उत्खनन की सूचना पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस टीम पर रेत माफिया ने फायरिंग कर दी। पुलिस टीम ने मौके से एक लोडर और एक ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त करने के साथ ही दोनों के चालकों सहित चार लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए चारों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार, जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। हालांकि पुलिस अधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं।

एनजीटी की रोक के बाद भी सिंध नदी से बड़े पैमाने पर रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। एसपी अमित सांघी ने अवैध उत्खनन की राेकथाम के लिए फ्लाइंग टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत एसडीओपी उमेश तोमर के नेतृत्व में पिछोर थाना प्रभारी दिलीप समाधिया टीम के साथ सोमवार रात ढाई बजे गजापुर घाट पर पहुंचे थे। यहां टीम ने रेत भर रहे एक लोडर और ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ चालक बंटी बघेल निवासी लक्ष्मी कॉलोनी डबरा आैर अरविंद बघेल निवासी गजापुर को पकड़ लिया। इनके साथ ही मौके पर मौजूद सोबरन बघेल और जगराम बघेल को भी पकड़ लिया। ये दाेनाें भाई हैं। इनकी तलाशी लेने पर 315 बोर के दो लोडेड कट्टे और दो जिंदा राउंड मिले।

Leave a Reply