राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे के अंदर अलग-अलग इलाकों में दो छात्रों ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

0

राजधानी भोपाल में बीते 24 घंटे के अंदर अलग-अलग इलाकों में दो छात्रों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बीबीए स्टूडेंट ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा। उसने अपने पापा को सॉरी कहते हुए हॉस्टल से एडवांस वापस लेने की बात लिखी। इधर, 12वीं के छात्र के पास किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला। वह दो विषय में फेल हो गया था।

केस-1: बंद स्कूल में बीबीए छात्र ने फांसी लगाई

दानिश कुंज कोलार निवासी अभय अग्रवाल की एमपी नगर में शॉप है। उनका 21 वर्षीय बेटा पीयूष अग्रवाल आईपीएस कॉलेज इंदौर में बीबीए थर्ड ईयर का छात्र था। टीआई कोलार सुधीर अरजरिया ने बताया कि लॉकडाउन होने पर मार्च में ही पीयूष इंदौर से वापस भोपाल घर आ गया था। यहां वह अधिकांश समय टीवी ही देखता रहता था। हालांकि, वह पिता के साथ शॉप भी आता-जाता रहता था। सोमवार दोपहर 12:30 बजे ऑनलाइन क्लास खत्म होने के बाद वह फोन पर पापा से अभी आने की कहकर कहीं चला गया। कुछ देर बाद अभय ने बेटे को फोन लगाया, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं किया। अभय दोपहर 3 बजे घर आ गए। बेटे के घर पर नहीं मिलने पर उन्होंने तलाश शुरू कर दी। पीयूष पड़ोस में बंद पड़े एक स्कूल के अंदर फंदे पर लटका मिला। पुलिस को मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला। इसमें उसने सिर्फ पिता से माफी मांगी और कहा- हॉस्टल से एडवांस वापस ले लेना। खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। छात्र की मां की मौत 2000 में हो चुकी है। बहन नानी के पास दिल्ली में रहती है। यहां पर पीयूष अपने पिता और दादी के साथ रहता था।

केस-2: भाई के घर से निकलते ही 12वीं के छात्र ने फांसी लगाई

टीटी नगर पुलिस के अनुसार, पंचशील नगर निवासी संतोष बागुल के 18 वर्षीय छोटे बेटे आकाश ने इस साल 12वीं की परीक्षा दी थी। वह दो विषय में फेल हो गया था। सोमवार शाम करीब 4:30 बजे वह बड़े भाई सिद्धार्थ के साथ घर पर था। इसी दौरान सिद्धार्थ कुछ काम से घर के बाहर चला गया। 15 मिनट बाद लौटने पर अंदर से दरवाजे बंद थे और आकाश कोई जवाब नहीं दे रहा था। सिद्धार्थ छत के रास्ते किसी तरह कमरे के अंदर पहुंचा तो उसे आकाश फंदे पर लटका मिला। परिजन आकाश को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। संतोष का कहना है कि सब कुछ सामान्य था। आकाश के मानसिक तनाव जैसे कोई लक्षण भी नजर नहीं आए। न ही उसने कभी कुछ कहा।

Leave a Reply