आईपीएल 2021 के लिए नहीं होगी खिलाडियों की नीलामी

0

दरअसल यूएई में आईपीएल 2020 का आयोजन करने के बाद बीसीसीआई (bcci) के पास आईपीएल 2021 का आयोजन करने के लिए ज्‍यादा समय नहीं होगा।

कोरोना वायरस के कारण मार्च में शुरू होने वाला आईपीएल का 13वां सीजन अब 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है और वो भी देश से बाहर। 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में आईपीएल का आयोजन होगा। कोरोना के कारण जहां बीसीसीआई को आईपीएल के इस सीजन को बाहर करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा, वहीं अब खबर आ रही है कि कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई ऑक्‍शन का आयोजन नहीं करेगा। टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी खबर के अनुसार कोविड-19 के खतरे को देखते हुए बोर्ड ने इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।

IPL cancellation on cards after 21-day lockdown - The Economic Times

करीब चार महीने का बचेगा समय
आईपीएल का 13वां सीजन 10 नवंबर को खत्‍म होगा और इसके बाद बोर्ड के पास आईपीएल का अगला सीजन करवाने के लिए साढ़े चार महीने का ही समय बचेगा। बोर्ड आईपीएल का आयोजन 50 दिनों से अधिक करेगा, ताकि हितधारकों के नुकसान की भरपाई हो सके। बोर्ड के इस फैसले से फ्रेंचाइजी भी सहमत नजर आ रही हैं। फ्रेंचाइजी इस बात को बखूबी जानती हैं कि नए सिरे से टीम बनाने के लिए पर्याप्‍त समय नहीं है।

एक सूत्र के अनुसार इस समय मेगा ऑक्‍शन करने का कोई मतलब नहीं है। जब तक इसे सही तरीके से प्‍लान करने का पूरा समय न हो। आईपीएल का आयोजन हो सकता है और फिर 2021 सीजन के बाद इन चीजों को देख सकते हैं। आईपीएल ऑक्‍शन आयोजित न करने के कई और भी कारण है।

Leave a Reply