भोपाल में आज मंत्री सारंग के साथ कुल 101 नए कोरोना संक्रमित मिले

0

विश्वास सारंग से पहले मंत्री अरविंद भदौरिया, राम खेलावन पटेल, तुलसी सिलावट भी संक्रमित हो चुके हैं वहीं ओम प्रकाश सकलेचा मंत्री बनने से पहले पॉजिटिव हुए थे जो कि अब स्वस्थ हैं।

मंत्री को बुखार आया था, पहली रिपोर्ट निगेटिव, दूसरी पॉजिटिव

मंत्री विश्वाश सारंग की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। वो पिछले चार दिनों से बुखार से पीड़ित थे। उन्होंने बताया मुझे चार दिन से बुखार है मैंने कोरोना के लिए टेस्ट करवाया था जिसकी पहली रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। दोबारा फिर से टेस्ट करवाने पर रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है जिसके एहतियातन मैं तीन दिन से होम आइसोलेशन में हूँ। उन्होंने बताया कि वो इससे पहले लगातार हमीदिया व चिरायु अस्पताल जा रहे थे। हो सकता है संक्रमण ववहीं से हुआ हो।
बता दें इस पहले भी भाजपा के आधे से अधिक मंत्री कोरोना पॉजिटिव हुए हैं जिनमें से एक प्रदेश के मुखिया शिवराज भी हैं। शिवराज ने तो यहाँ तक कहा की उन्होंने गलती की जिसकी सजा उन्हें मिल गयी। विदित हो कि स्वास्थ्य मंत्रालय और WHO के जारी निर्देशों का पालन नहीं करने से ये सारी असुविधाएँ लगातार पार्टी के मथ्थे चढ़ी हुई हैं।

उधर ध्रुवनारायण ने तीन दिन में ही अस्पताल छोड़ा

कोरोना संक्रमित होने के बाद 4 अगस्त को निजी अस्पताल चिरायु में भर्ती हुए पूर्व विधायक ध्रुवनारायण सिंह ने तीन दिन बाद ही अस्पताल छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि वहां की व्यवस्थाओं से घबराकर वे होम आइसोलेशन में चले गए। अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने की प्रक्रिया भी नहीं हुई। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह कहा कि कोई लक्षण नहीं थे, इसलिए अनावश्यक बिस्तर क्यों रखें। किसी दूसरे के काम आएगा। व्यवस्थाओं के बारे में उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

नई गाइडलाइन: वन या टू-बीएचके के घर में होम आइसोलेशन नहीं

इस बीच, राज्य सरकार ने होम क्वारैंटाइन और होम आइसोलेशन के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक कोई भी संक्रमित व्यक्ति खुद को वन या टू बीएचके फ्लैट या मकान में आइसोलेट न करे। वह होम क्वारेंटाइन हो सकता है। यदि मकान बड़ा है और कमरा अलग है तो वह रह सकता है। उसे सार्थक एप या आरोग्य सेतु एप पर खुद को अपडेट रखना होगा। डाइट चार्ट के हिसाब से ले। ऑक्सीमीटर और थर्मोमीटर से नियमित जांच हो। यदि इसके बाद कोई भी लक्षण नजर आते हैं। शहर में अस्पतालों की सूची है, तत्काल वहीं पहुंचकर अपनी जानकारी साझा करें।

Leave a Reply