केरल में वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट AXB-1344 दुर्घटनाग्रस्त

0

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर एअर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल गया. जिसके कारण एक बड़ी दुर्घटना देखने को मिली है. रनवे पर विमान के फिसलने के बाद विमान क्रैश हो गया और दो हिस्सों में टूट गया. वंदे भारत मिशन के तहत विमान दुबई से आ रहा था, जिसमें 190 लोग सवार थे. इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं. वहीं प्लेन हादसे में दोनों पायलट समेत अब तक 18 लोगों की जान जा चुकी है.

डीजीसीए के मुताबिक एअर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कालीकट आ रहा था. विमान में 190 लोग सवार थे. भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया. वहीं विमान दो हिस्सों में टूट गया. विमान में 190 लोग सवार थे. इनमें 184 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे. साथ ही यात्रियों में 10 बच्चे भी शामिल थे.

Plane Crash: एयर इंडिया का विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, इतने लोगों की ...
हादसे के बाद क्षतिग्रस्त विमान

डीजीसीए के मुताबिक हादसे में कई लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला गया है. हालांकि दोनों पायलट की मौत हो चुकी है. वहीं केबिन क्रू सुरक्षित है. हालांकि विमान हादसे में पायलट समेत अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं सभी लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका है.

एअर इंडिया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि एमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम को मौके पर भेज दिया गया है. हम जान गंवाने वाले पायलट के परिजनों से संपर्क में हैं. एअर इंडिया की ओर से कहा गया है कि विमान में सवार चार क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं. कंपनी ने यात्रियों के संबंध में जानकारी के लिए पैसेंजर इंफॉर्मेशन सेंटर शुरू किया है, जहां इस फ्लाइट में सवार यात्रियों के परिजन या दोस्त उनके संबंध में जानकारी के लिए संपर्क कर सकते हैं.

इस हादसे में दोनों पायलट की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. राहत एंव बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंची. एनडीआरएफ के जवान घटनास्थल पर पहुंचे. मलप्पुरम और वायनाड से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई थी.

हेल्पलाइन नंबर जारी

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने बताया कि हमारे कर्मियों ने बचाव कार्य में सहायता की. हमारे कर्मियों ने विमान में सवार यात्रियों को निकालने में मदद की. वहीं हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर (0565463903, 0543090572, 0543090572, 0543090575) भी जारी किए गए हैं.

Leave a Reply