मध्यप्रदेश में अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

0

मध्यप्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि पहले से घोषित लॉकडाउन के बाद राज्य में नया लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 32 हजार 614 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, मध्य प्रदेश में 8 हजार 769 सक्रिय मामले हैं। वहीं राज्य में परीक्षण की मात्रा भी लगातार बढ़ रही है। कल राज्य में 16 हजार 198 नमूने लिए गए थे।

राज्य में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमें अब अपनी अर्थव्यवस्था की गति को तेज करना है। इसलिए अब से राज्य के किसी भी जिले में तालाबंदी नहीं होगी। यदि अपरिहार्य कारणों से किसी भी जिले में तालाबंदी की आवश्यकता होती है, तो राज्य सरकार से अनुमति लेनी होगी।  

मध्य प्रदेश सक्रिय और पॉजिटिव दोनों मामलों में देश में 15वें नंबर पर है। इस बीच राज्य में, “संकल्प की चेन जोड़ो, कोरोना की चेन तोड़ो” थीम पर किल कोरोना अभियान के दूसरे चरण की शुरूआत हुई। यह अभियान 14 अगस्त तक चलेगा। यह एक जागरूकता अभियान है जिसके तहत लोगों को मास्क पहनने और अनिवार्य रूप से परस्पर दूरी का पालन करने के लिए शिक्षित किया जायेगा। वहीं राज्य में अब तक 22 हजार नौ सौ 69 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं।

Leave a Reply