पुलिस विभाग में छुट्‌टी पर रोक

0

गृह मंत्री मिश्रा की सफाई- हमें अपने पुलिस जवानों और उनके परिजन के स्वास्थ्य की चिंता, इसलिए छुट्‌टी पर रोक लगाई

  • कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने पुलिस जवानों के अवकाश पर रोक नहीं लगाने का अनुरोध किया था
  • गृह मंत्री ने कहा- हमारे 588 जवान कोरोना संक्रमित हुए, लगभग 2000 जवानों को क्वारैंटाइन किया गया है

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा कि सरकार को पुलिस जवानों और उनके परिवारों की सुरक्षा की पूरी चिंता है। इसलिए पुलिस विभाग में फिलहाल छुट्‌टी पर रोक लगाई है। मिश्रा ने कहा कि सरकार की तरफ से स्पष्ट करना चाहते हैं कि हमारे 588 जवान कोरोना संक्रमित हुए हैं। लगभग 2000 जवानों को क्वारैंटाइन किया गया है।

गृह मंत्री ने कहा कि यदि पुलिस जवान अवकाश के समय अपने गृह जिला और परिवार से मिलने जाते हैं तो परिजन के भी कोरोना संक्रमण के चपेट में आने की आशंका बनी रहेगी। हमारी प्राथमिकता जवान और उनके परिजनों की सुरक्षा सबसे पहले है। जवानों के अवकाश पर परमानेंट रोक नहीं है। यदि कोई आवश्यक कार्य होगा तो वरिष्ठ अधिकारी विचार कर उनका अवकाश स्वीकृत कर सकेंगे। फिलहाल, सरकार का भोपाल में लॉकडाउन बढ़ाने का विचार नहीं है। उन्होंने कोरोनाकाल में रक्षाबंधन पर्व भी कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर मनाने का अनुरोध किया।

विवेक तन्खा ने लिखी थी गृह मंत्री को चिट्ठी

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने रविवार को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को एक पत्र लिखा था। इसमें अनुरोध किया था कि पुलिस जवानों की छुट्टी के संबंध में जो नई गाइडलाइन जारी हुई है, उनमें बदलाव होना चाहिए, ताकि पुलिस जवान अपने परिजनों के पास जा सकें। इस संबंध में मिश्रा का कहना था कि उन्हें यह पत्र सोशल मीडिया के जरिए मिला है।

दिग्विजय सिंह बीमारी को राजनीति में ला रहे, ये अच्छी बात नहीं

नरोत्तम मिश्रा ने ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बीमारी को भी राजनीति के अंदर ला रहे हैं, जो उचित नहीं है। ये अच्छी बात नहीं हैं। चाहें तो हम भी कांग्रेस नेताओं की सूची जारी कर सकते हैं, जो कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, लेकिन यह उचित नहीं होगा।

Leave a Reply