लॉकडाउन के आखिरी दिन 124 संक्रमित मिले, यह पिछले 10 दिनों में मिले मरीजों की सबसे कम संख्या

0
  • भोपाल में संक्रमितों की संख्या 6963 पर पहुंची, अब तक यहां संक्रमण से 189 की मौत
  • सीएम शिवराज ने कहा- बहनें अपने भाइयों से मास्क लगाने और दूरी बनाने का वचन लें

राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर जारी है। टोटल लॉकडाउन के 10वें दिन सोमवार को 124 मामले भोपाल में आए। ये लगातार दूसरा दिन है, जब भोपाल में संक्रमितों की संख्या में कमी है और पॉजिटिव केस 150 से नीचे आ गए हैं। इसके साथ ही भोपाल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6963 हो गई है। मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। भोपाल में रविवार को एक दिन में संक्रमण से सबसे ज्यादा 8 मौतें हुईं। इसके साथ ही संख्या 189 तक पहुंच गई है। हालांकि संक्रमितों की संख्या के मामले में थोड़ी राहत मिली है। वहीं सोमवार को 65 व्यक्ति अस्पताल से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए।

कोरोना के चलते इस बार राखी का त्योहार की रौनक नहीं है। शहर की सड़कों पर सन्नाटा है, लोगों ने घरों में राखी का त्योहार मनाया है। सीएम शिवराज ने ट्वीट करके कहा, ‘कोरोना काल में घर पर रहकर त्योहार मनाएं, ताकि हर भाई-बहन स्वस्थ और दीर्घायु रहें। आज रक्षाबंधन के पर्व पर पहली बार मैं, अपनी बहनों से दूर हूं, लेकिन भावनात्मक रूप से, अपने हृदय से, अपनी बहनों के ही पास हूं। बहनों, मैं सदैव आपके कल्याण और समृद्धि के लिए कार्य करता रहूं, यही आशीर्वाद अपने भाई को दें।’

राजधानी में 124 केस मिलने के साथ ही लॉकडाउन के 10वें दिन तक 1861 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। हालांकि लॉकडाउन के दस दिन में सोमवार को मिले संक्रमितों की संख्या सबसे कम है। उधर, भाजपा कार्यालय को बफर जोन बनाया गया है। यहां पर रहने वाला एक युवक पॉजिटिव आया है। खास बात यह रही कि कुल नए संक्रमितों में से 99 पुरुष और 43 महिलाएं पॉजिटिव आई हैं।

शिवराज सिंह की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव
शिवराज सिंह चौहान को अस्पताल से फिलहाल छुट्टी नहीं मिलेगी। उनकी तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इससे पहले सीएम की दो रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी हैं। वहीं सीएम ने ट्विटर पर राखी में बहनों से दूर होने पर जताया खेद। मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि रक्षाबंधन पर बाहर से आ रहे व्यक्तियों की जांच सुनिश्चित कराएं, जिससे कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने राखी के त्योहार में क्वारैंटाइन सेंटरों में व्यवस्थाओं को दुरुस्त रखने को कहा है।

Leave a Reply