भोपाल की हाई प्रोफाइल शादी के 250 बरातियों में 48 कोरोना पॉजिटिव

0

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शादी विवाह के लिए भले ही 20 लोगों की लिमिट हो, लेकिन शहर के दो रईस परिवारों ने अपने बेटे और बेटी की शादी कराने के लिए इस नियम को तोड़-मरोडकर रख दिया। जुलाई माह में हुई इस शादी में 250 लोग शामिल हुए थे। जुलाई माह के अंत में इस शादी का असर दिखने लगा है। 

Should People Cancel Weddings Because of Coronavirus? - The Atlantic

 250 बरातियों में से अब तक 48 लोग कोरोना पॉजिटिव निकल चुके हैं। इनमें से अधिकतर लोग तो दोनों रईस परिवारों के हैं। ये लोग एक दो नहीं बल्कि पांच से अधिक कॉलोनियों जैन नगर लालघाटी, ग्रीन वुड्स कालोनी, आदित्य एवेंन्यू, जानकी नगर, सरस्वती नगर जवाहर चौक आदि में रहते हैं। इस शादी में जैन नगर कॉलोनी लालघाटी ओर गुफा मंदिर क्षेत्र की कॉलोनियों में रहने वाले सबसे ज्यादा लोग शामिल हुए थे। यहां के अब तक करीब 20 से अधिक लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। यह संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

How to plan your wedding during the coronavirus pandemic ...

मालूम हो कि भोपाल में इन दो रईस परिवारों की शादी के चर्चे भी आम रहे। जो लोग इस शादी में शामिल हुए उन्होंने शादी कार्यक्रम की तारीफ भी की थी, अब वे कोरोना संक्रमित होने लगे हैं तो वे अब पूरे मामले को छुपाने में लगे हैं। खास बात यह है कि जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के आला अधिकारियों को भी इस शादी के बारे में पूरी जानकारी है, लेकिन वे भी चुपचाव इस मामले को दबाने में लगे हुए हैं और भोपाल में ऐसी किसी भी शादी के न होने की बात कहकर मामले को टाल रहे हैं। नाम न छापने की शर्त पर कुछ पॉजिटिव लोगों ने इस मामले की पुष्टि की है, लेकिन वे खुलकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उनका कहना है शादी एक मंदिर में हुई थी तथा उसका रिसेप्शन एमपी नगर और श्यामला हिल्स स्थित दो अलग अलग होटलों में दिया गया था। इसमें ही 250 लोग शामिल हुए थे।

Leave a Reply