देवास अतिक्रमण मामला

0

सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव, महिला ने खुद को आग लगाई, कमलनाथ बोले – जो खुद को मामा कहलवाते है, उनके राज में बहन खुद को आग के हवाले कर रही।

  • सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव की घटना, रास्ते के विवाद का सुलझाने पहुंची थी प्रशासनिक टीम।
  • पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा, बलवा समेत अन्य धाराओं में 11 लाेगाें के खिलाफ केस दर्ज किया।

सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में शासकीय जमीन से अतिक्रमण को हटाने गई राजस्व और पुलिस की टीम पर करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं, खड़ी फसल पर जेसीबी चलते देख एक महिला ने कार्रवाई रुकवाने के लिए पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया।

वीडियो सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री सहित कई कांग्रेसियों ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा। कमलनाथ ने लिखा – जो खुद को मामा कहलवाते हैं, उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट किया – शिवराज सिंह जी खड़ी फसल पर जेसीबी चलाना कहां का न्याय है? वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट किया – शिवराज जी, महामारी और मौत के बीच तो कम से कम जनता को मत मारो..! “शवराज चरम पर है”

अतवास निवासी महिला के पति रमजान का कहना है कि मेरे खेत में सोयाबनी की फसल खड़ी है। खेत से कुछ अधिकारी जेसीबी लेकर मेरे खेत से सीधी सड़क निकाल रहे थे। मैं मैडम के पास फरियाद लेकर सतवास गया था कि आप कार्रवाई को रुकवाइए। मेरे घर पहुंचने के पहले मेरी पत्नी ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। वे अतिक्रमण के बहाने खड़ी फसल बर्बाद कर रहे थे। पत्नी और परिजन ने इस बात का विरोध किया। प्रशासन ने नहीं सुनी तो पत्नी ने यह कदम उठा लिया।

पटवारी को चोट लगने से सुनाई देना बंद हुआ

पटवारी किशाेर चावरे के कान में गंभीर चोट आने से उन्हें सुनाई देना बंद हो गया। राजस्व निरीक्षक राजेंद्र धुर्वे और एक अन्य पटवारी दिलीप जाट को भी चोट आई। मामले में सतवास पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, बलवा सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया। वहीं, आग से करीब 20 फीसदी जली महिला की हालत ठीक है। उसे इंदौर में भर्ती करवाया गया है।

Leave a Reply