राहुल गांधी का निशाना – बैंकिंग सिस्टम साफ किया, इसलिए गई उर्जित पटेल की नौकरी

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैंकिंग प्रणाली और जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

भारत-चीन विवाद और कोरोना वायरस संकट को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बैंकिंग प्रणाली और जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि बैंकिग व्यवस्था को साफ करने का प्रयास किया इसलिए आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल की नौकरी गई.

राहुल गांधी ने मंगलवार को रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर से जुड़ी एक खबर को शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा- “बैंकिंग प्रणाली को साफ-सुधरा करने के प्रयास किया, इसलिए उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी… क्यों? प्रधानमंत्री नहीं चाहते थे कि वे विल्फुल डिफाल्टरों पर कोई कदम उठाएं”

पिछले दिनों कांग्रेस ने जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों का कर्ज बट्टे खाते में डालने को लेकर सरकार की कड़ी आलोचना की थी. कांग्रेस ने एक आरटीआई का हवाला दिया था. आरटीआई में आरबीआई ने स्वीकार किया था कि उसने 50 विलफुल डिफॉल्टर्स के 68,607 करोड़ की बड़ी रकम बट्टा खाते में डाल दी है. विलफुल डिफॉल्टर्स की लिस्ट में भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का नाम भी शामिल था.

Leave a Reply