मायावती ने कहा- अशोक गहलोत को सबक सिखाने का वक्त आ गया, हम सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे

0
  • बीएसपी चीफ ने कहा- गहलोत ने असंवैधानिक तरीके से हमारे 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल करवाया
  • भाजपा विधायक मदन दिलावर ने भी बीएसपी विधायकों के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दूसरी पिटीशन लगाई
Explained: Why Mayawati's surprise Rajasthan whip may spell ...
राजस्थान में बीएसपी के 6 विधायक पिछले साल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। मायावती का कहना है कि कांग्रेस जिसे चोरी बताती है, वही काम उसने खुद किया।

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस और अशोक गहलोत के खिलाफ कोर्ट जाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बीएसपी के 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराना असंवैधानिक था। हम मामले को ऐसे ही नहीं जाने देंगे। जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे।

मायावती ने कहा कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी के 6 विधायक चुने गए थे। उस समय हमने कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया था। लेकिन दुर्भाग्य रहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा ने हमारी पार्टी को काफी नुकसान पहुंचाया। हमने अपने विधायकों से कहा था कि वे राजस्थान विधानसभा में किसी भी तरह की वोटिंग के दौरान कांग्रेस के खिलाफ वोट करें। वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें पार्टी की सदस्यता सस्पेंड कर दी जाएगी।

प्रियंका गांधी ने बिना नाम लिए मायावती पर निशाना साधा

ये 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हुए थे
बीएसपी से चुनाव जीते राजेन्द्र गुढ़ा (उदयपुरवाटी, झुंझुनूं), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई, भरतपुर), वाजिब अली (नगर, भरतपुर), लाखन सिंह मीणा (करौली), संदीप यादव (तिजारा, अलवर) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़बास, अलवर) ने सितंबर 2019 में पार्टी छोड़ दी थी।

Leave a Reply