अनलॉक-3 में शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं सिनेमाघर और जिम, स्कूल रहेंगे बंद

0

देश में जारी कोरोना संकट के बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक-3 में शर्तों के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की इजाजत मिल सकती है

देश में जारी कोरोना संकट के बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 में शर्तों के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की इजाजत मिल सकती है. सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया किस्कूल, कॉलेज पहले की तरह ही बंद रखे जाएंगे। सिनेमाघर मालिक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मल्टीप्लेक्स खोलने के लिए तैयार हैं. अनलॉक3 में मेट्रो सेवाएं भी बंद रखे जाने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि स्कूल और कॉलेजों में ऑनलाइन क्लास ही जारी रहेंगे। सिनेमाहॉल के एक संघ ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से सिफारिश की है कि सिनेमाघरों को 25-30 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी जाए। सूत्रों ने बताया कि जिम भी कई प्रतिबंधों के साथ खुल सकते हैं. उधर, दिल्ली सरकार ने केंद्र से मेट्रो परिचालन की अनुमति देने के लिए कहा था, लेकिन केंद्र ने अभी इसपर फैसला नहीं किया है।

A Theatrical Movie On-Demand for $20? Americans Want to Pay More ...

सूत्रों का कहना है कि केंद्र प्रतिबंधों में ढील के साथ सावधानी बरत रहा है, क्योंकि अगले महीने में कई त्योहार तय हैं। बता दें कि भारत में अभी बीते 24 घंटों में लगभग 50,000 COVID-19 मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 14 लाख 35 हजार है, वहीं, अब तक 32,771 लोगों की इससे मौत हुई है।

Leave a Reply