खाली स्‍टेडियम में नहीं होंगे आईपीएल के मैच, फैंस को मिलेगा प्रवेश

0

19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में आईपीएल का आयोजन हो सकता है। हालांकि यूएई अभी भी आधिकारिक बातचीत का इंतजार कर रहा है।

नई दिल्‍ली. एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप 2020 के रद्द होने के बाद आईपीएल 2020 आयोजन का रास्ता पहले ही साफ हो गया था। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने आईपीएल के आयोजन स्थल से पर्दा भी उठा दिया। पटेल ने साफ कर दिया है कि साल 2020 का आईपीएल यूएई में आयोजित किया जाएगा। आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में किया जाएगा और यूएई क्रिकेट बोर्ड भी मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल की मेजबानी के लिए यूएई से आधिकारिक रूप से संपर्क नहीं किया है। मगर फिर भी यूएई बोर्ड आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है।

आधिकारिक बातचीत के बाद आगे के काम
यूएई बोर्ड के महासचिव मुबाश्‍शीर उस्‍मानी ने स्पोर्ट्सस्टार से बात करते हुए कहा कि अप्रैल में हमने आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्‍पी दिखाते हुए बीसीसीआई को लिखा था। हमने मीडिया में ब्रजेश पटेल के बयान को सुना और हम इसका स्‍वागत करते हैं। उन्‍होंने कहा कि हम पूरी तरह से तैयार हैं। एक बार आधिकारिक रूप से बीसीसीआई से सुन लें, फिर आगे के कामों में लग जाएंगे.

सरकार से करेंगे बात

कहा जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन बिना दर्शकों के खाली स्‍टेडियम में किया जाएगा. मगर स्‍टेडियम में फैंस के आने पर उस्‍मानी ने कहा कि हम अपनी सरकार को कुछ योजनाओं का प्रस्‍ताव देंगे और इसकी भी मंजूरी लेंगे कि टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए किस प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है. उन्‍होंने कहा कि जहां तक प्रशंसकों का सवाल है, हम चाहते हैं कि यूएई में हमारे एशियाई प्रवासी और अमीरात के लोग भी आएं और आईपीएल देखें.

2016 Indian Premier League (IPL) schedule in UAE time - The National

Leave a Reply