राष्ट्रपति भवन से आदेश जारी : स्थाई गवर्नर की नियुक्ति तक आनंदीबेन ही संभालेंगी मध्य प्रदेश का चार्ज

0

उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के गवर्नर पद का प्रभार सौंप दिया गया है। राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश में कहा गया​ कि जब तक मध्य प्रदेश के नए गवर्नर नियुक्त नहीं हो जाते, तब तक आनंदीबेन पटेल उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मध्य प्रदेश के गवर्नर पद की जिम्मेदारी भी संभालेंगी। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का बीते 21 जुलाई को निधन हो गया।

Governer Will Come Today In Rampur
वर्तमान उत्तरप्रदेश राजयपाल आनंदी बेन पटेल

लालजी टंडन के अस्वस्थ होने पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश के गवर्नर पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया था। लालजी टंडन सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण 11 जून को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे और वहीं उन्होंने आखिरी सांस ली। वह 85 वर्ष के थे। लालजी टंडन को साल 2018 में बिहार का गवर्नर नियुक्त किया गया। इसके बाद 2019 में उन्हें मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

Governor of MP Lalji Lalji Tandon no more Mourning in Bihar on ...
तत्कालीन राजयपाल मध्यप्रदेश ‘स्व. लालजी टंडन’

मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले लालजी टंडन बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री रहे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे। लखनऊ में वह बाबू जी के नाम से मशहूर थे। वह लोकसभा के सदस्य भी रहे. वर्ष 2014 में लालजी टंडन ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया था। राजनाथ सिंह उनकी जगह लखनऊ लोकसभा से चुनाव लड़े. वर्तमान राजनाथ सिंह लखनऊ से ही सांसद हैं।

Leave a Reply