भारत, अमेरिका और ब्राजील के पास कोरोना महामारी से निपटने की क्षमता : WHO

0

विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका, ब्राजील और भारत में कोरोनावायरस से लड़ने की क्षमता है.

दुनिया के 180 से ज्यादा देशों में फैले कोरोना वायरस ने कोहराम मचाया हुआ है. डेढ़ करोड़ से ज्यादा मरीज और मौतों का आंकड़ा 6 लाख पार हो चुका है. चीन के वुहान से फैले COVID-19 का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका, ब्राजील और भारत झेल रहा है. इस बीच विश्व स्वस्थ्य संगठन ने गुरुवार को कहा कि अमेरिका, ब्राजील और भारत में इस वायरस से लड़ने की क्षमता है.

9 Future Predictions For A Post-Coronavirus World

WHO के आपातकालीन कार्यक्रम के प्रमुख डॉक्टर माइक रायन ने गुरुवार को जेनेवा में एक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा, ‘ये लोकतांत्रिक देश (अमेरिका, ब्राजील और भारत) ताकतवर और समर्थ है. उनकी आंतरिक क्षमताएं कोरोनावायरस से आसानी से लड़ सकती हैं.’

गुरुवार को जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में कोरोना के मामले 40 लाख के करीब पहुंच चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वहां हर घंटे हजारों मामले सामने आ रहे हैं. यह दुनिया में किसी भी देश में सामने आने वाले कोरोना मामलों की सबसे बड़ी दर है. US में अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 1,43,184 लोगों की मौत हो चुकी है.

ब्राजील में कोरोना के मामले 22 लाख का आंकड़ा पार कर चुके हैं. 82,771 लोगों की अब तक मौत हुई है. भारत की बात करें तो देश में कोरोना के 12,38,635 मामले हैं. 29,861 लोगों की मौत हुई है. 7,82,607 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं.

Leave a Reply